Move to Jagran APP

कटिहार फायरि‍ंग का सच CCTV फुटेज से सामने आया: SP बोले- पुलिस की गोली से मौत असंभव; गोली मारकर जाता दिखा युवक

कटिहार गोलीकांड में दो लोगों की मौत के मामले में एसपी जितेंद्र कुमार ने प्रेसवार्ता कर बयान जारी किया है। उन्‍होंंने कहा कि जहां शव बरामद हुआ है हमने वहां जाकर जांच की है उस जगह की दूरी को देखते हुए यह असंभव है कि पुलिस की गोली से व्यक्ति की मौत हुई है। हमने घटना का CCTV वीडियो देखा है।

By AgencyEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 28 Jul 2023 07:06 PM (IST)
Hero Image
CCTV फुटेज से सामने आया कटिहार फायरि‍ंग का सच।

कट‍िहार, एएनआई: कटिहार गोलीकांड में दो लोगों की मौत के मामले में एसपी जितेंद्र कुमार ने प्रेसवार्ता कर बयान जारी किया है।

उन्‍होंंने कहा कि जहां शव बरामद हुआ है हमने वहां जाकर जांच की, उस जगह की दूरी को देखते हुए यह असंभव है कि पुलिस की गोली से व्यक्ति की मौत हुई है। हमने CCTV वीडियो देखा है। वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक आता है और दो लोगों को गोली मारकर वहां से निकल जाता है।

एसपी ने जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस फायंरि‍ग में किसी की मौत होने की बात को असंभव बताया है। वहीं, घटनास्‍थल का सीसीटीवी फुटेज भी जारी‍ किया गया है, जिसमें एक युवक गोली मारकर भागता दिखाई दे रहा है। एसपी ने कहा कि यह आपराधिक प्रवृत्ति के तत्‍वों की करतूत है। पहले से साजिश के तहत बारसोई का माहौल खराब करने के लिए किया गया है।

कटिहार में पुलिस ने क्यों चलाई प्रदर्शनकारियों पर गोली ?

दरअसल, कटिहार समेत बिहार के कई जिलों में स्‍मार्ट मीटर में गड़बड़ी के चलते बार-बार रिचार्ज खत्‍म हो जाता है, जिस कारण बिजली विभाग की ओर से विद्युत आपूर्ति रोक दी जा रही है।

भयंकर गर्मी में बिजली की आंखमिचौली से तंग आए लोग बारसोई में पावर सब स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन अधिकारियों की ओर से संतोषजनक जवाब न मिलने से भीड़ उग्र हो गई। प्रदर्शनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया।

इसके जवाब में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। वहीं, अब शुक्रवार को एसपी ने मीडिया के सामने केस में खुलासा किया और पुलिस फायरि‍ंंग में किसी की भी मौत होने से इनकार किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।