Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Katihar News: कटिहार में गंगा नदी के किनारे बना आरसीसी पुल का स्लैब धंसा, पाया के नीचे की मिट्टी धंस रही

Katihar News कटिहार जिले से एक पुल के क्षतिग्रस्त होने की खबर सामने आ रही है। बरारी प्रखंड के गंगा नदी के उस पार के बकिया सुखाय पंचायत से बकिया घाट को जोड़नेवाली नवनिर्मित आरसीसी पुल का एक स्लैंब धंस गया। बीते एक सप्ताह से जारी गंगा नदी की तेज धारा में उक्त पुल के पाया के नीचे से मिट्टी का तेजी स कटाव हो रहा था।

By Amar Pratap Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 08 Aug 2024 04:31 PM (IST)
Hero Image
कटिहार में गंगा नदी के किनारे बना आरसीसी पुल का स्लैब धंसा (जागरण)

 भूपेंद्र सिंह, बरारी (कटिहार)। Katihar News: कटिहार जिले के बरारी प्रखंड के गंगा नदी के उस पार के बकिया सुखाय पंचायत से बकिया घाट को जोड़ने वाली नवनिर्मित आरसीसी पुल का एक स्लैब धंस गया।

बताते चलें कि गत तीन अगस्त को जागरण एक्सक्लूसिव में गंगा कभी भी निगल सकती है नवनिर्मित पुल की खबर को प्राथमिकता से छापा गया था। बावजूद इसके, विभाग द्वारा बचाव कार्य में लापरवाही बरती गई। ग्रामीणो की मानें तो बुधवार को अचानक गंगा की तेज धारा में उक्त पुल की रिवर साईड के आगे का स्लैंब धंस गया। जिससे पुल के क्षतिग्रस्त होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है।

फिलहाल गंगा नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि से उक्त पुल पुरी तरह पानी से घिर गया है। करीब पांच करोड़ की लागत से ग्रामीण कार्य विभाग के मुख्यमंत्री सड़क सम्पर्क योजना से बकिया सुखाय गांव से बकिया गंगा नदी घाट तक प्रस्तावित सड़क के पहुंच पथ को लेकर दो आरसीसी पुल का निर्माण गत एक वर्ष पूर्व कराया गया था।

गत एक सप्ताह से जारी गंगा नदी की तेज धारा में उक्त पुल के पाया के नीचे से मिट्टी का तेजी स कटाव हो रहा था।  संवेदक की मनमानी का है परिणाम: पंचायत के उपमुखिया शेख हिदायत सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया की संवेदक की मनमानी व गलत निर्माण स्थल के चयन लेकर उक्त पुल गंगा की भेट चढ़ गई। वही गंगा नदी से हो रहे कटाव के बावजूद विभाग कटावरोधी कार्य किया गया।

जिससे आरसीसी पुल का एक स्लैब धस गया है। वही पुल के चारो ओर से मिट्टी खिसक गया है। उन्होंने बताया की कटाव इस प्रकार ही जारी रहा तो पूरा पुल कभी भी धंस सकता है। मामले में कनीय अभियंता कुंदन कुमार ने कहा कि उक्त आरसीसी पूल पानी से पूरी तरह घिर गया है। इसलिए पुल किस स्थिति में है। इस संबंध में कुछ भी स्पष्ट नही कहा जा सकता है।

ये भी पढ़ें

Bihar News: गजब हो गया बिहार में... न रोड, न नदी; 3 करोड़ खर्च कर खेत में बना डाला पुल

Patna Metro News: पटना मेट्रो को लेकर नया अपडेट, अब इन दुकानों पर चलेगा बुलडोजर; जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर