Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कटिहार में गोवंश से लदे दो ट्रक जब्त, पुलिस कार्रवाई से नाराज बजरंग दल व भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

कटिहार में मवेशियों से लदे दो वाहनों समेत ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। दोनों वाहनों से दो दर्जन से अधिक गोवंश बरामद किया गया है। एनएच 31 पर गेड़ाबाड़ी चौक के समीप बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गोवंश लदे दो ट्रकों को पकड़ने के बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस के बर्ताव से बजरंग दल और भाजयुमो कार्यकर्ता नाराज हो गए और प्रदर्शन करने लगे।

By Rajeev ChoudharyEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 06 Sep 2023 09:27 AM (IST)
Hero Image
गोवंश से लदे दो ट्रक जब्त, पुलिस कार्रवाई से नाराज बजरंग दल व भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

संवाद सूत्र, कोढ़ा (कटिहार): कटिहार में कोढ़ा पुलिस ने मवेशियों से लदे दो ट्रकों समेत ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। दोनों ट्रकों से दो दर्जन गोवंश बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि एनएच 31 पर गेड़ाबाड़ी चौक के समीप बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गोवंश लदे दो ट्रकों को पकड़ने के बाद पुलिस को सूचना दी।

घटना की सूचना मिलते ही कोढ़ा थानाध्यक्ष आलोक राय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं, थानाध्यक्ष के रवैये से बजरंग दल और भाजयुमो कार्यकर्ताओं सहित स्थानीय लोगों आक्रोशित हो गए।

पुलिस पर तस्करों को संरक्षण देने का आरोप 

इसके बाद एनएच 31 और गेड़ाबाड़ी-कटिहार एनएच 81 पर जाम लगा दिया और थानाध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। साथ ही पुलिस पर पशु तस्करों को संरक्षण देने का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया।

विरोध-प्रदर्शन बढ़ता देखकर आक्रोशित भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया।

5 किमी तक वाहनों की लगी कतार 

इस दौरान पांच किमी तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब ढाई घंटे बाद पुलिस निरीक्षक रंजीत कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच जाम हटाने की अपील की। इसके बाद पुलिस द्वारा पकड़े गए चार लोगों को छोड़ा गया।

वहीं, बजरंग दल और भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कोढ़ा पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगााया है। आरोप है कि घटना के पांच घंटे बाद भी थानाध्यक्ष ने ट्रक से बरामद गोवंश की संख्या के संबंध में कुछ भी बताने से इनकार किया और कहा कि अभी गिनती की जा रही है।

ऐसे पकड़ा गया गोवंश से लदा ट्रक 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि कुरसेला की ओर से गेड़ाबाड़ी के तरफ गोवंशी लेकर आ रहे ट्रक को फुलवरिया के समीप रोकने का प्रयास किया गया। ट्रक चालक ने कार्यकर्ताओं पर ट्रक चढ़ाने की भी कोशिश की। कार्यकर्ताओं ने ट्रक का पीछा किया। गेड़ाबाड़ी में जाम की वजह से ट्रक जाम में फंस गया।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इनकी सूचना कोढ़ा पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग किया। प्रदर्शन में शामिल बाजार से कुछ लोगों को पकड़कर पुलिस थाना ले आई।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने क्या कहा, पढ़िए

भाजयुमो जिलाध्यक्ष गौरव पासवान ने कहा कि थानाध्यक्ष के रूप में योगदान करने के साथ ही स्थानीय लोगों के साथ तालमेल ठीक नहीं है। एनएच पर पशु तस्करी हो रही है। पुलिस तस्करों पर नकेल कसने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर