Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Katihar News: कोर्ट में सुनवाई से पहले दुष्कर्म पीड़िता की गोली मारकर हत्या, प्रेमी के खिलाफ 3 साल पहले किया था केस

Katihar News कटिहार जिले से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां के पोठिया थाना क्षेत्र के एक गांव में 21 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता के घर में घुसकर बदमाशों ने सोए अवस्था में गोली मारकर खतरनाक तरीके से हत्या कर दी। परिजनों के अनुसार पीड़ित युवती 27 जुलाई 2021 को अपने प्रेमी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था।

By Amar Pratap Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 02 Aug 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
कोर्ट पहुंचने से पहले कर दी दुष्कर्म पीड़िता की हत्या (जागरण)

संवाद सूत्र, फलका(कटिहार)। Katihar News: कटिहार जिले के पोठिया थाना क्षेत्र के एक गांव में 21 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता के घर में घुसकर बदमाशों ने सोए अवस्था में गोली मारकर निर्मम हत्या की दी है। परिजनों के अनुसार पीड़ित युवती 27 जुलाई 2021 को अपने प्रेमी के विरुद्ध दुष्कर्म का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने को लेकर पॉक्सो एक्ट सहित अन्य संगीन धाराओं में न्यायालय में मामला दर्ज कराई थी।

इस मामले की सुनवाई से ठीक पहले शुक्रवार की अलसुबह लगभग तीन बजे आरोपी ने पीड़ित युवती के घर में घुसकर सोए अवस्था में कनपट्टी में गोली मारकर हत्या कर दी। स्वजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजकर मामले की जांच में जुट गई।

 3 साल से दुष्कर्म का मामला कोर्ट में चल रहा था

एक गांव निवासी इस युवती ने 27 जुलाई 2021 को आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। तीन साल से चल रहे इस मामले की शुक्रवार को अंतिम सुनवाई थी। वही आरोपी बेल पर रिहा था। इस मामले में 02 अगस्त को सुनवाई होनी थी। म़ृतिका के स्वजन ने बताया कि सुनवाई के ठीक पहले बीती रात अन्य अज्ञात अपराधियों के साथ आरोपी घर में घुस कर गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी।

मा बोली- मेरी आंखों के सामने बेटी को मार डाला

मृतका 21 वर्षीय युवती की मां ने बताया कि गुरुवार की रात बेटी और वह घर के बरामदे पर सोई हुई थी। बेटी मोबाइल देख रही और वह सो गई। करीब तीन बजे सुबह में अचानक जोर से आवाज सुनाई दिया। आंख खुली तो बेटी खून से लतपथ थी और तड़प रही थी और आरोपी आमोद कुमार मंडल के हाथों में हथियार लिए अपने अन्य तीन साथियों के साथ खड़ा था। चिल्लाने के बाद सभी भाग गए।

चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसियों की भीड़ उमड़ पड़ी। वारदात की सूचना पर पोठिया पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। युवति के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। फिलहाल मामले में अभी जांच पड़ताल की जा रही है।

क्या है  मामला

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मृतिका युवती और आरोपी आमोद के बीच पिछले तीन साल से प्रेम प्रसंग था। जब य़ुवती ने आमोद को शादी करने के लिए कही तो साफ इनकार कर दिया। वहीं मृतिका युवती को बदनाम करने के लिए उसकी फोटो और वीडियो वायरल कर दिया। इसको लेकर मृतिका के स्वजन ने आमोद पर एफआईआर दर्ज कराया था। जिसकी अंतिम गवाही कोर्ट में होनी थी। लेकिन उससे पहले ही आमोद ने युवती को गोली मारकर हत्या कर दी।

विशेष टीम का किया गया है गठन

कटिहार के एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि सुबह तीन बजे के करीब पोठिया थाना क्षेत्र में सोए अवस्था में एक 21 वर्षीय युवती को उनके प्रेमी आमोद कुमार मंडल साकिन नंदगोला टिकापट्टी(पूर्णिया) निवासी द्वारा गोली मार कर हत्या कर दी गई है। घटना स्थल पर पुलिस के एफएसल टीम भी भेजी गई थी। साथ ही आरोपित के गिरफ्तारी के एक विशेष गठित टीम द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है।

पुलिस का मिलना था संरक्षण

स्थानीय लोगो ने बताया की पुलिस मुख्यालय से पारित आदेशो का जिला में किसी प्रकार से पालन नही किया जाता है। नियमानुसार किसी भी गवाह का कोर्ट में सुनवाई से पूर्व संरक्षण देना पुलिस प्रशासन का कार्य है। इस मामले में यदि युवती को पुलिस का संरक्षण मिला रहता तो आज वो जीवित रहती। लोगो ने पुलिस प्रशासन से इस मामले में आरोपित की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

ये भी पढ़ें

Bettiah News: बेतिया में पिता बना हैवान, बेटी के टुकड़े करवाने को 8500 रुपये दिए; फिर शव को नहर में फेंका

सीतामढ़ी में कद्दू चोरी के विरोध पर किसान की हत्या, आंख फोड़ी; ईंट और चाकू से किया प्रहार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर