Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Katihar News: पीएम आवास योजना में गड़बड़झाला, लाभार्थी की जगह दूसरे के खाते में भेज दी राशि; 3 पर केस दर्ज

बिहार के कटिहार में प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। यहां एक लाभार्थी की जगह दूसरे के खाते में राशि भेज दी गई। जिसके बाद तीन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। थाना अध्यक्ष आलोक राय ने कहा कि बीडीओ के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

By Neeraj KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 08 Oct 2023 03:55 PM (IST)
Hero Image
पीएम आवास योजना में गड़बड़झाला, लाभार्थी की जगह दूसरे के खाते में भेज दी राशि

संवाद सूत्र, गेराबाड़ी (कटिहार)। PM Awas Yojana News कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के संदलपुर पंचायत अंतर्गत बैजनाथपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया है। पीएम आवास योजना के तहत द्वितीय किस्त की राशि लाभुक के खाते में न भेज कर किसी अन्य व्यक्ति के खाते में भेज दी गई।

इस मामले को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने आवास सहायक, सीएसपी संचालक सहित तीन पर मामला दर्ज कराया है। मिली जानकारी के मुताबिक, कोढ़ा प्रखंड के बैजनाथपुर में आवास सहायक के द्वारा लाभुक तंजिला खातून के खाते में राशि भेजने की जगह गुलसना खातून के खाते में राशि स्थानांतरित की गई।

बीडीओ ने डीडीसी को मामले की जानकारी दी

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने डीडीसी को पूरे मामले से अवगत कराया। डीडीसी ने यूनियन बैंक शाखा प्रबंधक से पत्राचार कर मामले की जांच शुरू कराई। उपविकास आयुक्त के निर्देश पर आवास सहायक से चार बिंदुओं पर स्पष्टीकरण पूछा गया था। जिसमें सीएसपी संचालक के द्वारा पासबुक निर्गत कर राशि निकासी करने को लेकर बैंक से खाते का सत्यापन किया गया।

तीन के खिलाफ केस दर्ज

फर्जी लाभुक के खाते में राशि भेजने के मामले में दोषी पाए जाने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी श्याम कुमार ने सीएसपी संचालक राजू कुमार, आवास सहायक प्रीति कुमारी एवं गुलशना खातून पर कोढ़ा थाना में मामला दर्ज कराया है। थाना अध्यक्ष आलोक राय ने कहा कि बीडीओ के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें- JDU ने AAP के साथ दिखाई एकजुटता, संजय सिंह के घर परिवार से मिलने पहुंचे ललन सिंह; सामने आई तस्वीर

ये भी पढ़ें- इस गांव में इंसान ही नहीं मवेशी भी मच्छरदानी में गुजारते हैं रात, बिहारी पशुपालकों ने निकाला अनोखा तोड़

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें