Move to Jagran APP

शिक्षकों सावधान! इस दिन कटिहार आ रहे 'एक्शन मैन' KK Pathak, स्कूलों का करेंगे निरीक्षण; तैयारी में जुटा प्रशासन

बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिवा केके पाठक का बिहार के शिक्षकों और विभागीय अधिकारियों में एक अलग खौफ देखने को मिलता है। केके पाठक 23 फरवरी को कटिहार आ सकते हैं। उनके इस संभावित दौरे को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों व शिक्षकों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। शिक्षक विद्यालयों की व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगे हुए हैं।

By Rajeev Choudhary Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 21 Feb 2024 06:14 PM (IST)
Hero Image
23 फरवरी को कटिहार आ रहे 'एक्शन मैन' KK Pathak। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र , कदवा (कटिहार)। 23 फरवरी को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के संभावित दौरे को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों व शिक्षकों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। शिक्षक विद्यालयों की व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगे हुए हैं।

विभागीय पदाधिकारी भी विद्यालय प्रधान को इसको लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। खासकर रोड साइड विद्यालयों की साफ, सफाई, उपस्कर सहित अन्य व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है। वहीं, बीआरसी भवन को रंग-रोगन किया जा रहा है।

क्या होगा आगमन-प्रस्थान का रुट 

अपर मुख्य सचिव के आगमन को लेकर शिक्षकों के बीच तरह तरह की चर्चा है। खासकर उनके आगमन-प्रस्थान के रुट को लेकर अधिक चर्चा है। मुख्य सड़क किनारे स्थित विद्यालयों की व्यवस्था ठीक करने के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालय भी सजग है।

केके पाठक के आगमन से अभिभावक में उत्साह

केके पाठक के आगमन को लेकर छात्रों एवं अभिभावकों में भी गहरी दिलचस्पी देखी जा रही है। विद्यालय की व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन होने के साथ पठन-पाठन में भी काफी सुधार हुआ है।

कई अभिभावकों ने बताया कि अपर सचिव के पहल से विद्यालय की व्यवस्था में सुधार हुआ है। लेकिन अभी भी ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों में काफी कुछ करना शेष है।

शिक्षा अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को अपर मुख्य सचिव टिकापट्टी में शिक्षा कर्मी एवं अधिकारी के साथ बैठक करेंगे। रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन विद्यालयों का निरीक्षण करेंगे।

बताते चलें कि केके पाठक जिले के बारसोई अनुमंडल के अनुमंडलाधिकारी भी रह चुके हैं। एसडीओ के रूप में कार्यकाल के दौरान भी चर्चा में रहे।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग का एलान: राजनीतिक दलों को मिलेगी EVM की जानकारी, 14 गाड़ियों से प्रचार कर सकेंगे उम्मीदवार

Bihar News : 'Safal' की तर्ज पर भोजपुर के किसान शुरू करेंगे स्टार्टअप, मार्केट में उतारेंगे खुद का ब्रांड

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।