Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Katihar Train: कोलकाता से कटिहार के बीच 9 पूजा स्पेशल ट्रेनों का होगा परिचालन, पढ़ लीजिए पूरी लिस्ट यहां

Puja Special Train त्योहार को देखते हुए पूर्वी रेलवे सियालदह मंडल द्वारा 9 पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। ये ट्रेनें सियालदह और कोलकाता से विभिन्न दिशाओं में जाएंगी जिनमें सियालदह-एनजेपी कोलकाता-दीघा सियालदह-पटना शामिल हैं। ट्रेनों की यात्रा की तारीखें जल्द घोषित की जाएंगी। इसके अलावा आरपीएफ ने एक बीमार यात्री को खगड़िया में अस्पताल में भर्ती कराया जो अब ठीक है।

By Amar Pratap Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता से कटिहार के बीच 9 पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी (जागरण)

संवाद सहयोगी, कटिहार। पूर्वी रेलवे सियालदह मंडल द्वारा त्योहारी सीजन में रेल यात्रियों की सुविधा के लिए सियालदह डिवीजन से अलग अलग रूट में पूजा विशेष ट्रेनें चलाने की योजना बनाई है।

इस संबंध में पीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि पूजा उत्सव के दौरान पूर्वी रेलवे में लगभग सभी मेल और एक्सप्रेस ट्रेन खासकर उत्तर बंगाल जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अक्टूबर और नवंबर माह में नौ अलग-अलग पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना बनाई है।

जिस क्रम में आगामी त्यौहारी सीजन में पर्यटकों की सुविधा के लिए और राजस्व उत्पन्न करने के लिए सियालदह और कोलकाता से विभिन्न दिशाओं में कोलकाता कटिहार सहित कई अन्य ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव शामिल है।

जिसमें सियालदह - एनजेपी, कोलकाता-दीघा, सियालदह-न्यू अलीपुरद्वार, सियालदह पटना, कोलकाता कटिहार, कोलकाता-गया, सियालदाह सहरसा, सियालदाह गोरखपुर के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन परिचालित होगी। वही रेल प्रशासन द्वारा उपर्युक्त ट्रेनों की यात्रा की तारीख शीघ्र ही अधिसूचित की जाएगी।

ट्रेन में यूपी के यात्री की बिगड़ी तबियत, आरपीएफ ने अस्पताल पहुंचाया

गोमतीनगर एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा कर रहे यूपी के एक यात्री की तबियत खगड़िया में अचानक बिगड़ गई। जिसे खगड़िया आरपीएफ ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करया। जो अब ठीक हैं। बुधवार को आरपीएफ खगड़िया को सूचना मिली की अप गोमतीनगर एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक यात्री अभिषेक कुमार की तबीयत खराब हो गई।

सूचना पर आरपीएफ के साथ रेलवे डाक्टर प्रियांशु कुमार सक्रिय हुए और ट्रेन के खगड़िया स्टेशन पर रुकते ही उक्त यात्री की जांच की गई। तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें ट्रेन से उतार कर सदर अस्पताल खगड़िया पहुंचाया गया। जहां उक्त यात्री का इलाज कराया जा रहा है।

पूछने पर यात्री ने बताया कि उन्हें पेट में अचानक दर्द होने के साथ अन्य समस्या हो रही थी। पेट में अल्सर होने की शिकायत है। यात्री ने अपना नाम अभिषेक तिवारी बताया जो यूपी के बाराबांकी जिले के नवाबगंज तहसील अंतर्गत दशहरा बाग पटेल नगर का रहने वाला है।

आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी अरविंद राम ने बताया की बीमार यात्री से फाेन नंबर लेकर उनके स्वजनों को इसकी सूचना दी गई। हालांकि उनके साथ यात्रा कर रहे एक यात्री शुभम कुमार भी उनके इलाज के दौरान साथ में हैं।

Veena Devi Son Death: सांसद वीणा देवी के बेटे की मौत के मामले में नया मोड़, अब एसएसपी ने जताई इस बात की आशंका

Veena Devi Family: सांसद वीणा देवी के परिवार में कौन-कौन हैं, मृतक बेटे छोटू सिंह क्या करते थे? यहां पढ़िए सबकुछ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें