Move to Jagran APP

नीतीश कुमार अब क्या करने वाले हैं? फिर दोहराया 'इधर-उधर जाने' वाला बयान; सियासी अटकलें तेज

नीतीश कुमार ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि गलती से उन्हें दो बार अपना लिया था जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा। अब इधर-उधर नहीं जाना है। उन्होंने जात-पात से ऊपर उठकर सूबे के विकास के लिए काम किया है। 183 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। 5 हजार 125 विस्थापित परिवारों को बंदोबस्ती पर्चा वितरित किया। बाढ़ पीड़ितों के खाते में 46 करोड़ राशि भेजी गई।

By Amar Pratap Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 16 Oct 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ राजद नेता तेजस्वी यादव। फाइल फोटो

अमर प्रताप, कटिहार। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बरारी प्रखंड के लक्ष्मीपुर पंचायत स्थित बीएम कॉलेज कार्यक्रम स्थल से विपक्षी पार्टी पर तंज करते हुए कहा कि गलती से उन लोगों (राष्ट्रीय जनता दल) को दो बार अपना लिए थे, जिसका हमें खामियाजा भुगतना पड़ा है, लेकिन अब इधर-उधर नहीं जाना है। राज्य में एनडीए की सरकार विभिन्न प्रकार के योजनाओं के माध्यम से विकास के मार्ग पर अग्रसर है।

नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने जात-पात से ऊपर उठकर सूबे के विकास के लिए कार्य किया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सबके लिए कार्य कहा किया है, चाहे वह हिंदू हो या मुसलमान। सभी जाति-धर्म के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से विकास कार्य करने का काम किया है।

182 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

वहीं, उन्होंने 405 करोड़ राशि की लागत से 183 योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। जिसमें मुख्य रूप से मुख्यमंत्री ने कटिहार सदर स्थित सर्किट हाउस, कटिहार- बारसोई स्थित महिला आईटीआई में स्थापित सेंटर आफ एक्सीलेंस, पंचायत सरकार भवन, सहायक थाना और प्राणपुर थाना के नवनिर्मित भवन, आर डब्लूडी सड़क सहित दर्जनों चयनित योजनाओं का रिमोट के माध्यम से उद्घाटन व शिलान्यास किया।

कटिहार में कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम नीतीश कुमार। जागरण

सीएम ने दिया बंदोबस्ती का पर्चा

मौके पर मुख्यमंत्री ने पांच हजार 125 विस्थापित परिवार के बीच बंदोबस्ती पर्चा का वितरण किया। इस मौके पर उन्होंने स्वंय सहायता समूह के लोगों को सतत विकास योजना के तहत चार करोड़ की राशि की आवंटित की। उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ित परिवारों के खाते मे 46 करोड़ राशि गई है।

वहीं, जिन पंचयतों के बाढ़ पीड़ितों को राशि का भुगतान नहीं हुआ है उन्हें भी सूचि प्राप्त होने के साथ ही राशि का हस्तांतरण किया जाएगा। वहीं जिन किसानों का फसल की हानि बाढ़ के कारण हुआ है। उसे पहचान कर मुआवजा की राशि दी जाएगी।

देवरा घाट में पुल निर्माण की मांग

मौके पर बरारी विधायक विजय सिंह ने बरारी कुरसेला समेली में नए अंचल कार्यालय भवन का निर्माण कार्य सहित बरारी प्रखंड के देवरा घाट में पुल निर्माण की मांग की। जिसपर मुख्य मंत्री ने संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया।

इस मौके पर मंचासीन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, खाद्य उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह, जिला प्रभारी मंत्री नीरज कुमार बबलू, पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, बरारी विधायक विजय सिंह, प्राणपुर विधायक निशा सिंह, कोढा विधायक कविता पासवान, एमएलसी अशोक अग्रवाल, पूर्व सांसद दुलाल चन्द्र गोस्वामी, पूर्व राज्य सभा सांसद डा अहमद अशफाक करीम, बारसाेई विधायक महबूब आलम सहित जदयू व भाजपा के जिलाध्यक्ष सहित कई वरिष्ठ कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: क्या बिहार में 'वामपंथ' फिर से जमा रहा पैर, नवादा से शुरू होने जा रही 'बिहार बदलो न्याय यात्रा'

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: तेजस्वी ने स्मार्ट मीटर को क्यों बताया स्मार्ट चीटर, बांका में नीतीश सरकार पर जमकर बोला हमला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।