Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फर्जी साइबर SP का चौंकाने वाला खुलासा! लड़की ही नहीं दर्जनों लड़कों को भी बनाया यौन उत्पीड़न का शिकार

पुलिस ने तीन दिन पहले फर्जी साइबर एसपी गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किए फर्जी साइबर एसपी से पूछताछ की और पता चला कि मेडिकल कॉलेज के लड़कों को भी यौन उत्पीड़न का शिकार बना चुका था। इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने दी। वह मेडिकल कॉलेज के लड़कों को वीडियो कॉल कर न्यूड फोटो व अश्लील वीडियो दिखा वीडियो बना लेता था।

By Neeraj Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 02 Jun 2024 05:47 PM (IST)
Hero Image
फर्जी साइबर SP का चौंकाने वाला खुलासा

नीरज कुमार, कटिहार। तीन दिन पूर्व साइबर पुलिस की गिरफ्त में आए फर्जी साइबर एसपी मेडिकल कॉलेज के लड़कों को भी यौन उत्पीड़न का शिकार बना चुका था। वीडियो कॉल कर मेडिकल कॉलेज के लड़कों को न्यूड फोटो व वीडियो दिखा लड़कों की भी अश्लील वीडियो बना लेता था।

इसके बाद साइबर एसपी के प्रोफाइल की फोटो लगे नंबर से कॉल कर अवैध उगाही करता था। मेडिकल कॉलेज के दो दर्जन से अधिक लड़कों को भी शिकार बना चुका था।

पुलिस ने इस मामले में क्या कहा?

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आया फर्जी साइबर एसपी से पूछताछ व मोबाइल का डिटेल खंगालने के बाद यह बात सामने आई है कि आरोपित शम्स तबरेज में यौन कुंठा से ग्रस्त होने के लक्ष्ण का पता भी चलता है।

पोर्न वीडियो व यौन उत्पीड़न से अधिक पैसा कमाने की बात सामने नहीं आई है। उसके बैंक खाता का भी डिटेल खंगाला गया है। जिसमें बहुत कम रकम होने की बात सामने आई है।

फर्जी साइबर एसपी बन सेक्सटार्सन व अवैध उगाही करने के मामले में गिरफ्तार युवक से पुलिस ने सघन पूछताछ की। पूछताछ व आरोपित के मोबाइल डिटेल को खंगालने के बाद यह बात सामने आई है।

आरोपित यौन कुंठा व सेक्स के प्रति अतिरंजना से ग्रस्त होने के कारण यह घृणित काम करता था। जिस नंबर से आरोपित वीडियो काल करता था वह सिम भी आरोपित के नाम से ही निर्गत है।

ऐसे आया आरोपित पुलिस की गिरफ्त में

बताते दें कि दो मोबाइल नंबर से यौन उत्पीड़न कर अवैध उगाही को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय को कुछ स्थानों से महिलाओं व लड़कियों द्वारा शिकायत मिली थी। इसके बाद संबंधित मोबाइल नंबर के टावर लोकेशन के आधार पर जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र गेड़ाबाड़ी जुराबगंज मोड़ के समीप का लोकेशन होने की बात सामने आई।

इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फर्जी साइबर एसपी को धर दबोचा। आरोपित के पास से दोनों मोबाइल भी बरामद किया गया। जिसका सिम आरोपित के नाम से ही निर्गत था।

यौन कुंठा व यौन अतिरंजना से ग्रस्त है आरोपित

गिरफ्तार आरोपित के पास से मिले मोबाइल से कई अश्लील वीडियो व भद्दे यौन ऑडिया रिकॉर्ड व चैटिंग मिले हैं। पुलिस ने आरोपित के किसी बड़े पोर्न साइबर गिरोह से लिंक होने की बात नहीं की है। आरोपित अकेले ही विभिन्न तरह के ऐप का उपयोग कर महिलाओं व लड़कियों का मोबाइल नंबर पता कर लेता था।

इसके बाद वीडियो कॉल कर उसकी तस्वीर की स्क्रीनिंग कर लेता था। एनिमेशन कर अश्लील वीडियो बना अवैध उगाही करता था। पूछताछ में युवक ने अपने एक पड़ोसी युवक के भी इस गंदे धंधे में शामिल होने की बात कही है।

युवक को फंसाने के लिए आरोपित ने रची कहानी

हालांकि पुलिस का कहना है कि उक्त युवक को फंसाने के लिए आरोपित ने मनगढ़ंत कहानी रची थी। पूछताछ में आरोपित के यौन कुंठा व यौन अतिरंजना से ग्रस्त होने की बात भी सामने आई है। पुलिस का मानना है कि अवैध उगाही से अधिक आरोपित का यौन कुंठा व यौन को लेकर अतिरंजित होने के कारण यह घिनौना काम करने की बात सामने आई है।

बहरहाल पुलिस इस मामले में गंभीरता से जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपित ने अब तक सौ से अधिक महिला, युवती व तीन दर्जन से अधिक मेडिकल छात्रों को यौन उत्पीड़न का शिकार बनाया है।

ये भी पढे़ं-

Bihar Crime News: मानसिक बीमार पति ने पत्नी की पीट पीटकर की हत्या, सिर पर कई ताबड़तोड़ किए वार

Buxar News: बिहार से चार लोगों को पकड़कर ले गई हरियाणा पुलिस, गुरुग्राम से कांड करके हो गए थे सभी फरार