Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे ग्रुप-डी के लिए निर्गत नियुक्ति पत्र को रेल प्रशासन ने बताया फर्जी, ऐसे करें प्रमाणिकता का सत्यापन

Katihar News फर्जीवाड़े से रेलवे भी परेशान है। हाल ही में फर्जी प्रस्ताव पत्र का मामला डीआरएम सुरेंद्र कुमार के संज्ञान में आया है। इसके बाद डीआरएम ने इस तरह की आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया है। वहीं एडीआरएम ने बताया कि एनएफ रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रस्ताव पत्र की प्रमाणिकता को सत्यापित कर सकते हैं।

By Aysha SheikhEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 03 Nov 2023 03:37 PM (IST)
Hero Image
ग्रुप-डी के लिए निर्गत नियुक्ति पत्र को रेल प्रशासन ने बताया फर्जी, ऐसे करें प्रमाणिकता कोसत्यापित

संवाद सूत्र, कटिहार। रेलवे में नौकरी को लेकर फर्जी प्रस्ताव पत्र का एक मामला सामने आया है। ग्रुप डी के लिए निर्गत नियुक्ति पत्र को रेल प्रशासन ने फर्जी बताया है।

यह मामले संज्ञान में आते ही डीआरएम सुरेंद्र कुमार ने इसकी जांच व इस तरह की आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया है। एडीआरएम चौधरी विजय कुमार ने बताया कि उनके स्तर से व मुख्यालय स्तर से इस तरह की कोई भी नियुक्ति पत्र व प्रस्ताव पत्र जारी नहीं किया गया है।

धोखाधड़ी की सूचना रेल प्रशासन को देने का निर्देश

एडीआरएम ने कहा कि प्राप्त दोनों पत्र व उसमें किए गए हस्ताक्षर फर्जी है। एडीआरएम ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी व धोखाधड़ी करता है तो तत्काल इसकी सूचना रेल प्रशासन को दें।

प्रस्ताव पत्र की प्रमाणिकता को कैसे करें सत्यापित?

एनएफ रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रस्ताव पत्र की प्रमाणिकता को सत्यापित कर सकते हैं। एडीआरएम ने आम लोगों से फर्जीवाड़ा के प्रति सजग व सावधान रहने तथा रेल प्रशासन की जांच टीम को जांच में सहयोग करने की अपील की, जिससे रेल क्षेत्र में चल रहे उक्त फर्जीवाड़े का पर्दाफाश किया जा सके। रेलवे की विशेष टीम इसकी जांच में तत्काल जुट गई है।

ये भी पढ़ें -

सुख भरे दिन गयो रे भैया अब महंगाई आयो रे, पार्सल सहित अन्य डाक सेवाएं हुई महंगी; गंगाजल के लिए भी खर्चने होंगे ज्यादा पैसे

आसमान से गिरेंगे उर्वरक और कीटनाशक, ड्रोन से होगा छिड़काव, पहले करना होगा ऑनलाइन आवेदन