Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो करोड़ 90 लाख रुपये से बनी सड़क तीन महीने भी नहीं टिक पाई, बाढ़ के पानी में हुआ ऐसा हाल कि अब चलने तक के लायक नहीं

महेशपुर गांव से कुरसेला ग्राम को जोड़ने वाली सड़क तथा पूल व पुलिया का दो करोड़ 90 लाख की लागत से अगस्‍त माह में निर्माण कराया गया था। आलम यह है कि यह सड़क तीन महीने भी नहीं टिक पाई। अक्‍टूबर में ही बाढ़ के पानी में सड़क ध्‍वस्‍त हो गया। इससे कहीं आने-जाने में लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

By Neeraj KumarEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 18 Dec 2023 05:07 PM (IST)
Hero Image
तीन माह में ही दो करोड़ 90 लाख की सड़क ध्वस्त।

संवाद सूत्र, कुरसेला (कटिहार)। कुरसेला प्रखंड के महेशपुर गांव से शहीद राहुल सिंह स्मारक से कुरसेला ग्राम को जोड़ने वाली मुख्य सड़क बाढ़ में ध्वस्त हो गया, जिससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है।

करोड़ों की सड़क मिनटों में ध्‍वस्‍त

बता दें कि अगस्त माह में महेशपुर गांव से कुरसेला ग्राम को जोड़ने वाली सड़क तथा पूल व पुलिया का दो करोड़ 90 लाख की लागत से संवेदक द्वारा निर्माण कराया गया था। जो अक्टूबर माह में ही बाढ़ के पानी में ध्वस्त हो गया। जिससे महेशपुर गांव से कुरसेला जाने वाले लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

पैदल पार करने को हो रहे हैं मजबूर

सड़क ध्वस्त हो जाने से ग्रामीण पैदल चलने को मजबूर हो रहे है। ग्रामीणों ने बताया की सड़क ध्वस्त होने से तैयार फसल को बाजार ले जाने में काफी परेशानी होती है।

वहीं महेशपुर गांव में कोई बीमार हो जाता है, तो अस्पताल ले जाने में काफी परेशानी होती है। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द सड़क निर्माण की मांग शासन एवं प्रशासन से की है।

महेशपुर के किसान संजय सिंह, किसान मनोज मंडल सहित अन्य ने बताया कि हम लोगों को खेत तक खाद बीज एवं फसल ले जाने में काफी परेशानी होती है।

उन्होंने बताया कि संवेदक द्वारा सड़क निर्माण एवं पुल व पूलिया निर्माण कार्य में काफी अनियमितता बरती गई है। जिससे सड़क तीन महीने के अंदर ही ध्वस्त हो गया।

उन्होंने शासन और प्रशासन से जल्दी सड़क निर्माण की मांग की है। जिससे किसानों को रबी फसल घर तक ले जाने में दिक्कतें नहीं हो।

क्या कहते मुखिया

उत्तरी मुरादपुर पंचायत के मुखिया अविनाश सिंह ने कहा यह सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ गया। सड़क तथा पूल व पुलिया निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा काफी अनियमितता बरती गई। उन्होने जिला प्रशासन से जांच कराने की मांग करते हुए सड़क निर्माण कराने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: Saran News: साइबर कैफे में दिन दहाड़े लूटपाट, कनपट्टी पर बंदूक सटाकर लाखों लेकर फरार हुए बदमाश

यह भी पढ़ें: 'पति को मरवा दूंगा', शारीरिक संबंध बनाने की जिद पर अड़ा मनचला; विवाहिता के अश्लील फोटो वायरल करने की दी धमकी