Move to Jagran APP

झब्बू टोला मवि का दो कमरा गंगा में समाया, सीओ ने लिया जायजा

संवाद सूत्र अमदाबाद (कटिहार) अमदाबाद प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय झब्बू टोला का दो कमरा जो पूर्व से कटकर झूल रहा था। धाराशायी होकर गंगा नदी में समा गया।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 31 Jul 2022 09:18 PM (IST)
Hero Image
झब्बू टोला मवि का दो कमरा गंगा में समाया, सीओ ने लिया जायजा

संवाद सूत्र, अमदाबाद (कटिहार): अमदाबाद प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय झब्बू टोला का दो कमरा जो पूर्व से कटकर झूल रहा था। धाराशायी होकर गंगा नदी में समा गया।

बताते चलें कि पार दियारा पंचायत के झब्बू टोला गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय झब्बू टोला से सटकर गंगा नदी बह रही है। करीब दो वर्ष पूर्व विद्यालय का दो कमरा कटाव की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गया था। हालांकि उस समय भवन पूरी तरह धाराशायी नहीं हुआ था। शनिवार को उक्त विद्यालय का हवा में झूलता दो कमरा भरभरा कर गंगा नदी में समा गया।

इस बाबत विद्यालय के प्रधानाध्यापक नंद किशोर सिंह ने बताया कि गंगा नदी विद्यालय के नजदीक पहुंच चुकी है। लेकिन वर्तमान में कटाव नहीं होने की वहज से विद्यालय का दो कमरा पूर्व से कटाव की चपेट में आकर लटका हुआ था। जो धाराशायी होकर गिर गया। वहीं सीओ अनिल कुमार संतोषी भी घटना का जायजा लेने विद्यालय पहुंचे। बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर वस्तु स्थिति का जायजा लिया गया। बताया कि पूर्व से गंगा नदी के कटाव की चपेट में आने से विद्यालय का दो कमरा लटका हुआ था। जो शनिवार को पानी में गिर गया। इसकी जांच कर वरीय पदाधिकारी को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

उधर ग्रामीण मो शकीम, तफैजुल हक, मंजूर आलम, शमशुल हक, मो मोकीम ने बताया कि विद्यालय का दो कमरा पूर्व के कटाव की वजह से लटक रहा था। शनिवार को नदी के पानी का प्रवाह बढ़ गया एवं क्षतिग्रस्त कमरा के नीचे की मिट्टी पानी के थपेड़े से हटने से दोनों कमरा धाराशायी होकर गिर गया। लोगों ने बताया कि विद्यालय के नजदीक ही एक छोटा मस्जिद भी है, जिसका आधा हिस्सा भी गिर गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।