Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train News: दिल्ली से आने और जाने वाले यात्री ध्यान दें, कुहासे को लेकर कामाख्या-आनंद विहार एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनें रद्द; देखें लिस्ट

दिल्ली से आने-जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। कटिहार से गुजरने वाली लगभग आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को निर्धारित तिथि के दिन सप्ताह में दो दिन अथवा एक दिन के लिए रद्द किया गया है। इन सभी ट्रेनों को रेल प्रशासन द्वारा दिसंबर माह के प्रथम सप्ताह से लेकर अगले वर्ष फरवरी तक के लिए निर्धारित तिथि के दिन रद्द किया गया है।

By Rajeev ChoudharyEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 13 Nov 2023 06:22 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, कटिहार। रेल प्रशासन द्वारा जाड़े के मौसम में कुहासे को लेकर रेलवे बोर्ड के निर्देश पर कटिहार से गुजरने वाली लगभग आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को निर्धारित तिथि के दिन सप्ताह में दो दिन अथवा एक दिन के लिए रद्द  किया गया है।

कटिहार रेल मंडल के सीनियर डीसीएम जी प्रशांत कुमार ने बताया कि ट्रेन नंबर 15621 कामाख्या आनंद विहार प्रत्येक गुरुवार को, ट्रेन नंबर 15622 आनंद विहार कामाख्या प्रत्येक शुक्रवार को, ट्रेन नंबर 15662 कामाख्या रांची प्रत्येक मंगलवार को और ट्रेन नंबर 15661 रांची कामाख्या प्रत्येक बुधवार को रद्द रहेगी।

महानंदा एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन रद्द

इसी प्रकार ट्रेन नंबर 12505/06 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर 15583/84 महानंदा एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन रद्द रहेगी। 

ट्रेन नंबर 12523/24 एनजेपी आनंद विहार साप्ताहिक एक्सप्रेस ,ट्रेन नंबर 15909/10 अवध आसाम एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 15705 कटिहार दिल्ली हमसफर चंपारण एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में एक दिन अप डाउन में रद्द रहेगी।

इन सभी ट्रेनों को रेल प्रशासन द्वारा दिसंबर माह के प्रथम सप्ताह से लेकर अगले वर्ष फरवरी तक के लिए निर्धारित तिथि के दिन रद्द किया गया है।

फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू

वहीं, रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर अलग अलग रूट पर कई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है। इसमें न्यू तिनसुकिया मधुबनी के बीच ट्रेन नंबर 05974/73 का परिचालन वाया कटिहार शुरू किया जा रहा है।

यह ट्रेन तीन ट्रिप के लिए परिचालित होगी जो 14 नवंबर से 28 नवंबर तक कटिहार होते हुए निर्धारित स्टेशन पर रुकते हुए परिचालित होगी। यात्रियों की सुविधा के लिए इसमें 20 बोगी जोड़ा जाएगा।

इसके अतिरिक्त कटिहार व चंडीगढ़ के बीच ट्रेन का परिचालन चार ट्रिप के लिए शुरू किया गया है। यह ट्रेन चंडीगढ़ से 10 नवंबर को चलकर शनिवार को कटिहार से 12 नवंबर रवाना हुई है।

इसके अतिरिक्त रेल प्रशासन द्वारा चार ट्रेनों को 20 नवंबर से लेकर 23 नवंबर के बीच परिवर्तित मार्ग से परिचालित किया जाएगा। जिसमें साप्ताहिक ट्रेन नंबर 15636, 15934, 15668 और 15716 शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Chhath Puja पर घर जाने के लिए मिल जाएगी टिकट, पुरी से पटना के लिए आज से शुरू हो रही स्पेशल ट्रेन; अब भी कई सीटें खाली, तुरंत करें बुकिंग

यह भी पढ़ें- Uttarkashi Tunnel Collapse: उत्तराखंड की सुरंग में फंसा बिहार का वीरेंद्र; आधे घंटे में पलट गया सबकुछ... 30 मीटर अंदर गया और पीछे से गिरा मलबा