Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Katihar News : फलका में बरंडी नदी में दिखीं दाे डॉल्फिन, एक को पकड़कर ग्रामीणों ने मार डाला

Katihar News बिहार के कटिहार जिले में नदी में दिखाई दी डॉल्फिन को मारने का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि यहां की नदी में ग्रामीणों को दो डॉल्फिन दिखाई दी थीं। पुलिस के अनुसार सूचना मिलने पर तुरंत वन विभाग को भी सूचित किया गया था। परंतु डॉल्फिन को बचाया नहीं जा सका।

By Rajeev Choudhary Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 27 Mar 2024 04:48 PM (IST)
Hero Image
Katihar News : फलका में बरंडी नदी में दिखीं दाे डॉल्फिन, एक को पकड़कर ग्रामीणों ने मार डाला

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार)। फलका थाना क्षेत्र के निसुन्दरा पुल के समीप बरंडी नदी में दो डॉल्फिन अठखेलियां करती नजर आई। एक डॉल्फिन को पकड़कर अज्ञात ग्रामीणों ने मार डाला।

डॉल्फिन को रेस्क्यू करने में स्थानीय पुलिस व वन विभाग की कोशिश नाकाम रही। कुछ ग्रामीणों द्वारा एक डॉल्फिन को मारे जाने से वन विभाग के प्रति स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह निसुन्दरा पुल के समीप बरंडी नदी में दो डॉल्फिन के होने की बात सामने आई थी। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस की दी।

जानकारी मिलते ही फलका थनाध्यक्ष मुन्ना कुमार पटेल व अवर निरीक्षक राजू कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच इससे संबंधित जानकारी ली।

फलका पुलिस ने भी नदी में दो डॉल्फिन देखे जाने की पुष्टि की। नदी में डॉल्फिन होने की खबर तेजी से फैली। देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

थानाध्यक्ष ने इसकी जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी व वन विभाग को भी दी। कटिहार से वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। डॉल्फिन को रेस्क्यू करने का प्रयास विफल रहा।

देर शाम सूचना मिली कि बालू टोला के समीप कुछ अज्ञात ग्रामीणों द्वारा एक डॉल्फिन को पकड़कर मार डाला है। थानाध्यक्ष ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है।

वन विभाग पर लापरवाही बरतने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

डॉल्फिन को नदी में सुरक्षित रखने और रेस्क्यू कर गंगा में पहुंचाने हेतु भागलपुर के वन विभाग की टीम को भी लगाया गया था, लेकिन डॉल्फिन पकड़ में नहीं आई।

निसुन्दरा पुल से कुछ दूर बालू टोला में ग्रामीणों ने डॉल्फिन मछली को पकड़ा गया। इसमें कुछ ग्रामीणों द्वारा एक डॉल्फिन को मार दिया गया।

मुखिया प्रतिनिधि अमित गुप्ता, संजय झा सहित अन्य ग्रामीणों ने कहा कि वन विभाग की टीम तत्परता दिखाई होती तो डॉल्फिन को रेस्क्यू कर लिया गया होता।

यह भी पढ़ें

Begusarai News: होली में मायके जा रही मां-बेटी सहित तीन की दर्दनाक मौत, ड्राइवर की एक गलती ने खत्म कर दिया परिवार

Buxar News: सरकारी शिक्षक ने होली के दिन घर बुलाकर कर दी युवक की हत्या, सामने आई वजह तो अधिकारियों के भी उड़े होश