Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'बिना थर्मामीटर के उतारता हूं बुखार', सीधा-सादा आदमी कहे जाने पर भड़के BJP प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री डा. दिलीप जायसवाल बुधवार को विस्तारित जिला कार्य समिति की बैठक में भाग लेने के लिए खगड़िया पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। भाजपा नेता सुमन पटेल की ओर से चांदी का मुकुट पहनकर प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया गया। इस दौरान दिलीप जायसवाल ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला।

By Amit Jha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 08 Aug 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल को चांदी का मुकुट पहनाते भाजपा कार्यकर्ता। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, खगड़िया। बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राज्य सरकार में मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल बुधवार को विस्तारित जिला कार्य समिति की बैठक में भाग लेने के लिए खगड़िया पहुंचे।

कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। भाजपा नेता सुमन पटेल की ओर से चांदी का मुकुट पहनकर प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया गया।

विस्तारित खगड़िया जिला कार्य समिति की बैठक को संबोधित करते हुए डॉ. दिलीप जायसवाल ने बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति खुद नवां पास हैं, वे बिहार के युवाओं को क्या नौकरी देंगे।

...तो इसलिए पप्पू यादव को नहीं मिला टिकट

उन्होंने कहा कि राजद एक परिवार की पार्टी है। यही वजह है कि लालू यादव और तेजस्वी यादव ने पूर्णिया सांसद पप्पू यादव को टिकट नहीं दिया।

वे जानते थे कि अगर पप्पू यादव को टिकट दे देते हैं, तो उनके परिवारवाद वाली राजनीतिक खत्म हो जाएगी। राजद कभी किसी यादव भाई को आगे बढ़ने नहीं देगी।

किशनगंज में 90 प्रतिशत मुस्लिम भाई हमें देते हैं वोट

उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में दूसरा सबसे अधिक मुस्लिम आबादी वाला क्षेत्र किशनगंज है। जहां 73 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है। बावजूद भारतीय जनता पार्टी में रहते हुए मैंने बीते 20 वर्षों से वहां से चुनाव में जीत दर्ज किया है।

उन्होंने कहा कि खगड़िया के लोग में छै ने ताकत हो, किशनगंज में जाय के झंडा फहरा देलिये। उन्होंने कहा कि किशनगंज में सौ में 90 प्रतिशत मुस्लिम भाई हमें वोट देते हैं।

सम्राट चौधरी ने दी खगड़िया आने की सलाह

उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सम्राट चौधरी ने मुझसे कहा कि सबसे पहले खगड़िया से ही कार्यकर्ताओं से मिलने की शुरुआत करें। यही वजह है कि मैं अपने गृह जिला से ही कार्यकर्ताओं से मिलने की शुरुआत की। मुझे गर्व है कि मैं खगड़िया का बेटा हूं।

बिना थर्मामीटर के उतारता हूं बुखार 

उन्होंने कहा कि मेरे प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कुछ लोगों ने कहा कि बहुत सीधा-साधा आदमी प्रदेश अध्यक्ष बन गया है। लेकिन, जब मैं दूसरे दिन से ही बिना थर्मामीटर के विपक्ष का बुखार उतारने लगा, तब वही लोग कहने लगे कि नहीं प्रदेश अध्यक्ष में दम है।

राष्ट्रवाद का ध्वज लहरा रही भाजपा सरकार

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद का ध्वज लेकर पूरे देश और दुनिया में चल रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद हमने धारा 370 को हटाने का काम किया। अयोध्या में राम मंदिर बनाने का काम किया। लगातार देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के विकास के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दुनिया भर में भारत को पांचवीं अर्थव्यवस्था बनाने का काम किया है। यही वजह है कि चीन और अमेरिका ने षड्यंत्र करके भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार को रोकने का प्रयास किया।

कांग्रेस पर भी बोला हमला 

उन्होंने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि कांग्रेस 75 वर्षों तक तुष्टिकरण की राजनीति करने का काम किया। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के दिन प्रत्येक घर पर तिरंगा फहराया जाएगा यह भारतीय जनता पार्टी का संकल्प है।

दो दर्जन सीओ को किया सस्पेंड, 546 को शोकॉज नोटिस 

उन्होंने कहा कि भूमि सुधार मंत्री बनने के बाद दो दर्जन सीओ को भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने के कारण सस्पेंड कर दिया। 546 सीओ को शोकॉज नोटिस भेजे हैं। सभी को सुधरना पड़ेगा। तीन माह में अगर जमाबंदी अपडेट नहीं होता है, तो कार्रवाई होगी।

बिहार के सभी जिले के डीएम और एसपी को चेंबर से निकलकर जनता की समस्याओं को सुनकर निदान करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि मैंने स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि अफसरशाही किसी भी शर्त पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर जनता की समस्याओं को नहीं सुना जाता है तो उसके जिम्मेवार जिले के डीएम और एसपी होंगे।

मंच पर हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल बुधवार को विस्तारित जिला कार्य समिति की बैठक में भाग लेने के लिए खगड़िया पहुंचे।

बैठक एक रिसॉर्ट के सभागार में आयोजित की गई थी। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष के मंच पर आते ही कार्यकर्ताओं में मंच पर बैठने के लिए होड़ मच गई।

इस दौरान प्रोटोकाल को तोड़कर भारतीय जनता पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं ने मंच पर अपनी- अपनी कुर्सी लगानी चाही। जिस दौरान दोनों में कहा-सुनी होने लगी।

देखते ही देखते दोनों भाजपा नेताओं के बीच हाथापाई शुरू हो गई।करीब पांच मिनट तक मंच पर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। इसके बाद मंचासीन प्रदेश के नेताओं के द्वारा बीच- बचाव करने के बाद मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: क्या हिना शहाब फिर RJD से लड़ेंगी चुनाव? लालू-तेजस्वी से की 1 घंटे तक मीटिंग

Samrat Chaudhary: लालू-तेजस्वी और ED की 96 पेज की रिपोर्ट, सम्राट चौधरी बोले- अब इनको सजा मिलनी तय है

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें