Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Khagaria News: खगड़िया की बागमती नदी में डूबी नाव, 2 दर्जन लोग थे सवार; कुछ हुए लापता

Khagaria News खगड़िया के मानसी के खिरनिया में बागमती नदी में रविवार की सुबह एक नाव के डूब जाने से हड़कंप मच गया। नाव के पलटते ही वहां चीख पुकार मच गई। इस हादसे में दो लोगों के डूबने की जानकारी सामने आ रही है। मौके पर पुलिस की टीम पहुंची है। घाट पर लोगों की भी काफी भीड़ लग गई है।

By Nirbhay Kumar Jha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 10:45 AM (IST)
Hero Image
खगड़िया की बागमती नदी में डूबी नाव (जागरण)

जागरण संवाददाता, खगड़िया। Khagaria News: खगड़िया के मानसी थाना क्षेत्र अंतर्गत हरदिया पंचायत की खिरनिया के पास बागमती नदी में रविवार की सुबह एक नाव डूब गई। नाव पर दो दर्जन से अधिक लोगों के सवार होने की बात सामने आ रही है।

रोहियार पंचायत की बालकुंडा गांव वार्ड नंबर 2 निवासी विश्वेश्वर सिंह के 18 वर्षीय पुत्र गोपाल कुमार और हरदिया पंचायत की वार्ड नंबर 3 खिरनिया गांव निवासी रामप्रीत चौधरी की 55 वर्षीय पत्नी अमला देवी लापता हैं। दो के  लापता होने की पुष्टि मानसी सीओ आमिर हुसैन ने की है।

वहीं एक और के लापता की सूचना आ रही है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई। शेष लोग तैर कर बाहर निकलने में सफल रहे हैं। नाव खिरनिया बांध से अंबा पार बहियार के लिए खुली थी। नाव पर सवार लोग, परवल तोड़ने, पशु चारा लाने आदि कार्य से उक्त बहियार जा रहे थे। एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई है।

खगड़िया में गंगा पूरे उफान पर

खगड़िया में गंगा नदी पूरे उफान पर है। इधर परबत्ता प्रखंड के जोरावरपुर पंचायत स्थित वार्ड नंबर 16-17 के पास बना रिंग बांध टूटने के कगार पर है। 2022 में भी यह रिंग बांध टूटा था। यह रिंग बांध गोगरी-नारायणपुर तटबंध के अंदर है। जो दो दर्जन परिवार को बाढ़ से सुरक्षा प्रदान करती है।

वार्ड सदस्य दीपक कुमार ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि रिंग बांध के ऊपर से पानी बह रहा है। यह रिंग बांध रुपोहली घाट से कज्जलवन घाट तक बना हुआ है। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोग इसे बचाने को लेकर आगे आए, परंतु गंगा की तेज करंट के सामने उनकी एक न चली।

पानी रिंग बांध के ऊपर से बह रहा है। इधर बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल-एक, खगड़िया, के कार्यपालक अभियंता राजीव भगत ने कहा कि यह बांध विभागीय रिकार्ड में नहीं है।

ये भी पढ़ें

Flood in Jharkhand: गढ़वा में सोन नदी का कहर, बाढ़ में फंसे 50 से अधिक ग्रामीण; रेस्क्यू में जुटी NDRF की टीम

Dhanbad Weather: धनबाद में बारिश और गैस रिसाव से विजिबिलिटी हुई कम, सड़क पर देखना हुआ मुश्किल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर