Move to Jagran APP

Flood in Bihar: बिहार में उफान पर काली कोसी, बाढ़ से घिरा कंजरी पश्चिम पार; जान जोखिम में डाल बाहर निकल रहे लोग

Bihar News बिहार में कोसी बागमती के साथ-साथ काली कोसी भी उफान पर है। काली कोसी बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के एक बड़े भू-भाग से होकर प्रवाहित होती है। काली कोसी का पानी फैलने लगा है। नदी किनारे के लोगों की परेशानी आरंभ हो गई है। काली कोसी के उफान पर रहने के कारण प्राथमिक विद्यालय कंजरी पश्चिम चारों ओर से बाढ़ के पानी से घिर गया है।

By Amit Jha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 12 Jul 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
बिहार में काली कोसी उफान पर (जागरण)

संवाद सूत्र, बेलदौर(खगड़िया)। Khagaria News: बिहार में कोसी, बागमती के साथ-साथ काली कोसी भी उफान पर है। काली कोसी बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के एक बड़े भू-भाग से होकर प्रवाहित होती है। काली कोसी का पानी फैलने लगा है। नदी किनारे के लोगों की परेशानी आरंभ हो गई है।

काली कोसी के उफान पर रहने के कारण प्राथमिक विद्यालय कंजरी पश्चिम चारों ओर से बाढ़ के पानी से घिर गया है। नदी का पाट चौड़ा हो गया है। ग्रामीण जान को जोखिम में डालकर छोटी नाव के सहारे काली कोसी पारकर कंजरी पूर्वी पार जाते हैं।

वहां से हाट-बाजार को लेकर माली, बेलदौर अन्य जगहों की यात्रा करते हैं। नाविकों को किराया चुकता करना पड़ रहा है। ग्रामीण विलास यादव ने बताया कि काली कोसी को अभी नाव से आर- पार करने में डेढ़ से दो घंटे का समय लग रहा है।

कभी-कभी नाव का तीन- तीन घंटों तक इंतजार करना पड़ता है। उन्होंने अंचल प्रशासन से मोटर चालित एक बड़ी नाव की मांग की है। मालूम हो कि अभी तक यहां प्रशासनिक स्तर पर नाव का परिचालन आरंभ नहीं किया गया है। बेलदौर सीओ अमित कुमार ने बताया कि अंचल स्तर से एक नाव के परिचालन को लेकर आदेश दिया गया है। शीघ्र वहां नाव का परिचालन आरंभ हो जाएगा।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: 'विशेष राज्य का दर्जा देने में कोई समस्या है तो फिर हमें...', संजय झा ने केंद्र से कर दी ये डिमांड

Bihar Politics: कार्यालय छिनते ही पशुपति पारस ने उठाया बड़ा कदम, अब क्या करेंगे चिराग पासवान? सियासत तेज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।