Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: बिहार के इस लोकसभा में दो बूथों पर कल फिर से मतदान, बड़ी वजह आई सामने

Khagaria News बिहार की खगड़िया लोकसभा सीट पर बूथ नंबर 182 और 183 फिर से 10 मई को मतदान होने जा रहा है। चुनाव आयोग ने इसे लेकर निर्देश जारी कर दिया है। बीते मंगलवार को मतदान के दौरान उपद्रव करने और इवीएम को क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अमित कुमार पांडेय ने चुनाव आयोग को घटना से अवगत कराया था।

By Amit Jha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 09 May 2024 01:45 PM (IST)
Hero Image
खगड़िया के दो बूथों पर कल फिर से होगा मतदान (जागरण)

जागरण संवाददाता, खगड़िया। Khagaria News: खगड़िया लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत बेलदौर विधान सभा के मध्य विद्यालय सहरौण स्थित मतदान केंद्र संख्या 182 एवं 183 का मतदान रद कर दिया गया है। यहां 10 मई को पुनर्मतदान होगा। चुनाव आयोग ने इसे लेकर निर्देश जारी कर दिया है।

इस वजह से फिर कराया जा रहा मतदान

बताते चलें कि बीते मंगलवार को मतदान के दौरान उपद्रव करने और इवीएम को क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अमित कुमार पांडेय ने चुनाव आयोग को घटना से अवगत कराने के साथ सहरौण के बूथ नंबर 182 और 183 पर फिर से मतदान कराने को लेकर अनुशंसा के साथ दिशा निर्देशन मांगा था।

जिसपर चुनाव आयोग ने उक्त बूथों पर पुनर्मतदान कराने का निर्देश जारी किया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम ने बताया कि खगड़िया लोकसभा अंतर्गत बेलदौर विधान सभा के सहरौण के बूथ नंबर 182 और 183 पर उपद्रव व इवीएम के क्षतिग्रस्त होने के कारण मतदान रद कर दिया गया है। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार वहां 10 मई को पुनर्मतदान होगा। जिसकी तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: अनंत सिंह को छोटे सरकार क्यों कहा जाता है? ललन सिंह ने खोल दिया राज; याद दिलाई पुरानी बात

Bihar Politics: चुनाव के बीच सम्राट चौधरी ने उड़ाई लालू-तेजस्वी की नींद, इस कद्दावर नेता को BJP में कराया शामिल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।