Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Khagaria News: खगड़िया जंक्शन पर खुलेगा एसी कोच रेस्टोरेंट, थाली की कीमत का भी चला पता, मिलेंगी 5 बड़ी सुविधाएं

खगड़िया जंक्शन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। इसके तहत खगड़िया जंक्शन पर एसी कोच रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी है। इस रेस्टोरेंट में कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी। इस रेस्टोरेंट को पुराने और खराब हो चुके कोच से बनाया जाएगा। थाली की कीमत भी मनचाहा है। 46 प्रकार के व्यंजन दिए परोसे जाएंगे।

By Amit Jha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 22 Aug 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
खगड़िया जंक्शन पर खुलेगा एसी कोच रेस्टोरेंट (जागरण)

जागरण संवाददाता, खगड़िया। Khagaria News: बहुत जल्द ही खगड़िया जंक्शन से रेल यात्रा करने वाले यात्रियों को शुद्ध भोजन के लिए बाजार में रेस्टोरेंट तलाशने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एक रेल अधिकारी की माने तो दो महीने के अंदर खगड़िया जंक्शन परिसर में शानदार रेस्टोरेंट संचालित होने लगेगा। सोनपुर मंडल ने इस दिशा में प्रयास आरंभ कर दिया है।

पुराने हो चुके कोच से बनाया जाएगा रेस्टोरेंट

पुराने हो चुके कोच को उपयोगी बनाते हुए आधुनिक सुविधाओं से लैस कर रेस्टोरेंट में तब्दील करने का काम किया जा रहा है। बरौनी जंक्शन पर इस तरह के रेस्टोरेंट का उदघाटन हो चुका है। अब खगड़िया की बारी है। एसी कोच रेस्टोरेंट यात्रियों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी सर्विस देने के लिए उपलब्ध होगी। पैलेस आन व्हील्स के तर्ज पर इसकी डिजाइन की गई है।

499 रुपये होगी थाली की कीमत

रेस्टोरेंट में थाली खाने के लिए थोड़े अधिक पैसे खर्च करने होंगे। उन्हें 499 रुपये प्रति व्यक्ति की दर से भुगतान करना पड़ेगा।

मिलेंगी 5 सुविधाएं

  • यहां डिनर के तहत 46 प्रकार के व्यंजन का लुफ्त यात्री उठा सकेंगे।
  • यात्री रेस्टोरेंट में भोजन की तैयारी का लाइव देख सकते हैं। 
  • इसके अलावा क्यूआर कोड आधारित आर्डरिंग सिस्टम
  •  यात्री एप के माध्यम से भी अपना भोजन आर्डर करा सकते हैं।
  • 42 लोग एक बार में आराम से बैठकर लजीज व्यंजन का आनंद उठा सकेंगे।
  • 100 से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

इस रेस्टोरेंट से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 100 से अधिक लोगों को रोजगार भी मिलेगा। यह कोच रेस्टोरेंट स्टेशन परिसर में ही बनाया जा रहा है। यह सीसीटीवी कैमरे से लैस रहेगा।

खगड़िया के सांसद ने किया सड़क का शिलान्यास

गड्ढे में तब्दील हो चुकी सकरोहर- तिलाठी पथ के निर्माण कार्य का शिलान्यास बुधवार को खगड़िया सांसद राजेश वर्मा (Rajesh Verma) ने फीता काटकर किया। इस मौके पर बेलदौर विधायक पन्नालाल सिंह पटेल भी माैजूद रहे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे। सांसद राजेश वर्मा ने बताया कि छह किलोमीटर लंबी सकरोहर- तिलाठी पथ का निर्माण लगभग नौ करोड़ 22 लाख रुपये से की जाएगी।

सड़क की चौड़ाई 18 फीट होगी। मालूम हो कि इस पथ से खगड़िया जिले के बेलदौर और मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के लोगों को सीधे फायदा पहुंचेगा। इस मौके पर सांसद ने कहा कि खगड़िया लोकसभा क्षेत्र का समग्र विकास मेरा लक्ष्य है। सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा समेत हर क्षेत्र में विकास की बयार बह रही है। जनता की हरेक समस्याओं का निदान होगा।इस मौके पर सांसद ने कहा कि बेलदौर से मधेपुरा को जोड़ेगी यह नई सड़क।

Buxar News: अब बिहार में घट जाएगी ट्रेनों में भीड़, भारतीय रेल उठाना जा रहा बड़ा कदम; झाझा तक होने जा रहा काम

Special Train: रक्षाबंधन पर बिहार जाना हुआ आसान, सहरसा से आनंद विहार के बीच आज से चलेगी स्पेशल ट्रेन; पढ़ें टाइम-टेबल