Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Khagaria News: बिहार की महिला पहलवान शबनम और अन्नू ने लहराया परचम, कैथी कार्तिक मेला में दंगल देखने उमड़ी भीड़

Kaithi Kartik Mela प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कैथी के प्रसिद्ध कार्तिक मेला में दंगल का आयोजन किया गया है। दंगल का शुभारंभ मंगलवार को हुआ। दंगल देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। उल्लेखनीय है कि यहां कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मेला का आयोजन वर्षों से किया जा रहा है। दंगल में यूपी व बिहार के नामचीन पहलवान भाग ले रहे हैं।

By Amit JhaEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 29 Nov 2023 03:14 PM (IST)
Hero Image
दंगल में यूपी व बिहार के नामचीन पहलवान ले रहे भाग (जागरण)

 संवाद सूत्र, चौथम (खगड़िया)। Khagaria News: प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कैथी के प्रसिद्ध कार्तिक मेला में दंगल का आयोजन किया गया है। दंगल का शुभारंभ मंगलवार को हुआ। दंगल देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। उल्लेखनीय है कि यहां कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मेला का आयोजन वर्षों से किया जा रहा है।

दंगल में यूपी व बिहार के नामचीन पहलवान ले रहे भाग 

दंगल में यूपी व बिहार के नामचीन पहलवान भाग ले रहे हैं। दंगल के पहले दिन मेरठ के पहलवान शाकिन नूर ने बेगूसराय के भोला पहलवान को पटखनी दी। उसरी के सुमित पहलवान ने मेरठ के राजन पहलवान को हराया। उसरी के ही बमबम पहलवान ने मेरठ के सचिन पहलवान को हराया।

महिला वर्ग में भी कुश्ती का मुकाबला

महिला वर्ग में भी कुश्ती का मुकाबला हुआ। बेगूसराय की शबनम पहलवान ने लखनऊ की नेहा पहलवान को चित कर दिया। आरा की अन्नू पहलवान ने यूपी की उजाला पहलवान को पटखनी दी।

दंगल में कई मुकाबला बराबरी पर रहा। आयोजक मंडल के सदस्य मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को भी दंगल का आयोजन किया गया है। फाइनल में जीतने वाले पहलवानों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस मौके पर पंचायत के मुखिया शशिभूषण कुमार सिंह, विजय पोद्दार, राजकुमार शर्मा, मिथिलेश सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें

Bihar News: बिहार के UPSC Rank 1 लाने वाले 9 IAS अधिकारी कौन हैं? पढ़ें पूरी लिस्ट यहां

KK Pathak: केके पाठक के सामने बच्चे नहीं पढ़ सके किताब, फिर जो हुआ उसका शिक्षकों को भी नहीं था अंदाजा


लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें