Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Khagaria News: खगड़िया जिला परिषद उपाध्यक्ष के लिए कब होगा चुनाव? फाइनल तारीख आई सामने

Khagaria News जिला परिषद खगड़िया के उपाध्यक्ष के रिक्त पद के लिए चुनाव की तिथि घोषित कर दी गई है। अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के बाद यह पद रिक्त हुआ था। इसे लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश भी जारी कर दिया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला परिषद खगड़िया के उपाध्यक्ष के रिक्त पद के लिए 8 अगस्त को चुनाव कराए जाने का निर्देश दिया है।

By Amit Jha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 25 Jul 2024 09:19 PM (IST)
Hero Image
खगड़िया जिला परिषद उपाध्यक्ष के लिए होगा चुनाव (जागरण)

जागरण संवाददाता, खगड़िया। Khagaria News: अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद जिला परिषद खगड़िया के उपाध्यक्ष के रिक्त पद के लिए चुनाव की तिथि घोषित कर दी गई है। इसे लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी कर दी है।

राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला परिषद खगड़िया के उपाध्यक्ष के रिक्त पद के लिए आठ अगस्त को चुनाव कराए जाने का निर्देश दिया है। जिसके आलोक में जिला प्रशासन ने भी सूचना जारी कर दी है। जिला पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने इसे लेकर सूचना जारी कर दी है।

8 अगस्त को होगा उपाध्यक्ष पद का चुनाव

जिसमें राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार 8 अगस्त को उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराए जाने की जानकारी दी गई है। उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में आयोजित होगी। जिलाधिकारी की ओर से सभी जिला परिषद सदस्यों को सूचना पत्र भी निर्गत कर दिए गए हैं।

जिसमें केवल जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या - 11 को सूचना नहीं दी गई है। कारण, उक्त जिप सदस्य क्षेत्र का पद रिक्त है। बताते चलें कि जिप क्षेत्र संख्या 11 के सदस्य काे निर्वाचन आयोग ने पद मुक्त किया है। जिप 11 के सदस्य ही जिप अध्यक्ष पद पर थे। जिप अध्यक्ष का पद रिक्त होने के बाद अध्यक्ष का कार्यभार उपाध्यक्ष ही देख रहे थे। परंतु उपाध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के बाद उपाध्यक्ष का पद भी रिक्त हो गया है। जिसके लिए चुनाव होना है।

ये भी पढ़ें

Pashupati Paras: अचानक एक्टिव हुए पशुपति पारस, बिहार सरकार के सामने रख दी खास डिमांड; क्या मांग होगी पूरी?

Nitish Kumar: 'मुश्किल में हैं नीतीश कुमार', RJD ने मुख्यमंत्री को किया आगाह; चिराग और मांझी का लिया नाम