Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: खगड़िया के इन 3 विधानसभा क्षेत्रों पर शाम 4 बजे तक ही होगा मतदान, बाकी जगहों की ये होगी टाइमिंग

Lok Sabha Election 2024 खगड़िया सीट पर तीसरे चरण में चुनाव होना है। प्रचार-प्रसार अभियान पांच मई की शाम को थम जाएगा। सात मई को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासनिक स्तर पर समय निर्धारित कर दिया गया है। इसके तहत खगड़िया सीट के तीन विधान सभा क्षेत्र में मतदान सुबह सात से शाम चार बजे तक ही वोटिंग होगी।

By Nirbhay Kumar Jha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 24 Apr 2024 06:47 PM (IST)
Hero Image
खगड़िया लोकसभा सीट पर सात मई को मतदान की तिथि है निर्धारित। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, खगड़िया। खगड़िया लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में चुनाव होना है। जिसे लेकर नामांकन कराने वाले सभी वैध प्रत्याशी को नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए हैं। प्रचार- प्रसार अभियान पांच मई की शाम तक होना है। खगड़िया में सात मई को मतदान के साथ प्रत्याशियों का भाग्य इवीएम में कैद होगा।

प्रशासनिक स्तर पर मतदान की तैयारी जोर- शोर से की जा रही है। मतदान में सुरक्षा व मतदाताओं की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सात मई को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासनिक स्तर पर समय भी निर्धारित कर दिए गए हैं।

निर्धारित समय के तहत खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के तीन विधान सभा क्षेत्र में मतदान के दिन सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक ही मतदान होगा। जबकि तीन विधान सभा क्षेत्र में मतदान के दिन सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा।

उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिल तिवारी ने बताया कि 25-खगड़िया संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर, अलौली (अ.जा.) और बेलदौर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान का समय सुबह सात बजे दोपहर चार बजे तक निर्धारित की गई है।

वहीं, हसनपुर, खगड़िया एवं परबत्ता विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान का समय सात बजे पूर्वाह्न से अपराह्न छह बजे तक निर्धारित की गई है। मतगणना चार जून को बाजार समिति स्थित मतगणना हाल में होगी।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: '...तो NDA को चुन लो', अपने ही बयान पर बुरे घिरे तेजस्वी, अब नीतीश का नाम लेकर दे रहे ऐसी सफाई

Bihar Politics: 'महिलाओं के मंगलसूत्र को...', नीतीश कुमार की मंत्री का बड़ा दावा; सियासी हलचल तेज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।