Move to Jagran APP

Prashant Kishor: '...तभी राजनीति में परिवारवाद खत्म होगा', प्रशांत किशोर ने युवाओं को दिया नया फॉर्मूला

जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य है कि यूथ क्लब के तहत बिहार में एक लाख युवाओं को जमीन से चुनकर निकालें और उन्हें तीन साल चार साल और पांच साल प्रशिक्षत करें ताकि ये युवा ना केवल राजनीति में आएं बल्कि चुनाव जीतें और अपनी जगह बनाएं। तभी राजनीति में परिवारवाद खत्म होगा।

By Amit Jha Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 15 Feb 2024 03:18 PM (IST)
Hero Image
'...तभी राजनीति में परिवारवाद खत्म होगा', प्रशांत किशोर ने युवाओं को दिया नया फॉर्मूला

जागरण संवाददाता, खगड़िया। जन सुराज यात्रा पर निकले प्रशांत किशोर अपनी टीम के साथ 17 दिनों से खगड़िया में हैं। वे गांव-गांव, टोले-टोले पहुंच रहे हैं। जहां लोगों से जन संवाद कर रहे हैं। यात्रा के दौरान जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर आमजन से संवाद कर रहे हैं। उनकी समस्याओं से अवगत हो रहे हैं और अपनी बातों को उन तक पहुंचा रहे हैं।

इस दौरान वे बार-बार एक बात दोहरा रहे हैं- जाति-पंथ पर नहीं, अपने बच्चों के भविष्य के लिए वोट करें। गोगरी प्रखंड के पितौंझिया फुटबाल ग्राउंड में उन्होंने जन संवाद में कहा, यूथ क्लब के तहत बिहार में जमीन से चुनकर निकल रहे एक लाख युवा, राजनीति में आएं। चुनाव जीतें और बिहार को बेहतर बनाएं।

हर जिले में खुल रहे यूथ क्लब

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि जन सुराज अभियान के तहत हर जिले में यूथ क्लब खोले जा रहे हैं। जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य है कि यूथ क्लब के तहत बिहार में एक लाख युवाओं को जमीन से चुनकर निकालें और उन्हें तीन साल, चार साल और पांच साल प्रशिक्षत करें, ताकि ये युवा ना केवल राजनीति में आएं बल्कि चुनाव जीतें और अपनी जगह बनाएं। तभी राजनीति में परिवारवाद खत्म होगा।

'अगर 10 हजार लोग भी आगे निकल गए...'

उन्होंने कहा, एक लाख युवाओं को जन सुराज अपने संसाधन पर, अपना खर्च लगाकर ये अवसर दे रहा है। प्रशांत किशोर ने जन संवाद में अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ये जरूरी नहीं है कि जितने लोगों ने क्लब खोला है वो सब आगे बढ़ जाएंगे। लक्ष्य ये है कि एक लाख में से अगर 10 हजार लोग भी आगे निकल गए, एक लाख युवाओं में पांच हजार युवा भी अगर मुखिया बन गए, तो उससे बिहार सुधरेगा, क्योंकि ये युवा जब नीचे से ऊपर उठेंगे, मुखिया बनेंगे और समिति सदस्य बनेंगे तो सुधार होगा।

उन्होंने कहा कि ये बदलाव एक दिन में नहीं होगा। जानकारी के अनुसार 16 फरवरी को परबत्ता प्रखंड में जन सुराज यात्रा पहुंचेगी। 17 को पुन: गोगरी और 18 फरवरी को चौथम में यात्रा रहेगी।

ये भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव: राजद प्रत्याशी मनोज झा और संजय यादव ने किया नामांकन, लालू-राबड़ी भी रहे मौजूद

ये भी पढ़ें- जब नंदकिशोर यादव बोले- पकड़कर बैठाइएगा..., Tejashwi Yadav ने स्पीकर के छू लिए पैर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।