Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: जीएसटी ऑफिसर बता ज्वैलर्स शॉप में घुसे चोर, 10 लाख रुपये के जेवरात लेकर हुए चंपत

बिहार के खगड़िया में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। खुद को जीएसटी ऑफिसर बता एक ज्वैलरी शॉप में घुसे चोर 10 लाख रुपये के आभूषण लेकर फरार हो गए। दुकानदार की शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। थानाध्यक्ष ने कहा कि मामले की छानबीन जारी है। शीघ्र ही शातिर पुलिस पकड़ में होंगे।

By Amit Jha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 14 Aug 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
खगड़िया जिले के पीरनगरा चौक के समीप की घटना। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, बेलदौर (खगड़िया)। बिहार के खगड़िया में अपने आप को जीएसटी ऑफिसर बताकर शातिरों ने एक आभूषण दुकानदार को बड़ी चपत लगाई है। करीब 10 लाख के जेवरात लेकर फरार हो गए।

घटना सोमवार को पीरनगरा चौक के समीप की है। पीरनगरा गांव के आभूषण विक्रेता मदन स्वर्णकार के आवेदन पर बेलदौर थाना में एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, पीरनगरा चौक पर सरस्वती ज्वेलर्स नाम से आभूषण की दुकान है। सोमवार को करीब 11 बजे एक बाइक से दो शातिर उक्त दुकान पर पहुंचे। जहां आभूषण विक्रेता को अपने आप को जीएसटी ऑफिसर बताते हुए जेवरात दिखाने को कहा। दुकानदार जेवरात दिखाने लगे।

इस दौरान 90 ग्राम सोने के जेवरात चालाकी से जेब में रखकर फरार हो गए। जब दुकानदार जेवरात ढूंढने लगे, तो नहीं मिलने पर दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। जिसमें शातिरों की करतूत सामने आई।

पीड़ित दुकानदार के मुताबिक करीब 10 लाख के जेवरात लेकर शातिर माली की ओर फरार हो गया। थानाध्यक्ष परेंद्र कुमार ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है। शीघ्र ही शातिर पुलिस पकड़ में होंगे।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'उगाही करने वाले राजस्व कर्मचारियों को जूता से पीटेंगे', RJD विधायक की खुलेआम धमकी

सीएसपी संचालक से लूट मामले में दो गिरफ्तार

खगड़िया जिले के गंगौर ओपी अंतर्गत बभनगामा हाईस्कूल के समीप बीते सोमवार को दिनदहाड़े सीएसपी संचालक से 40 हजार लूट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

घटना में शामिल दो अपराधियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं लूट की राशि में 31 हजार बरामद भी कर लिया गया।

एसपी चंदन कुमार कुशवाहा द्वारा मामले पर से पर्दा उठाने को लेकर अलौली एसडीपीओ संजय कुमार के नेतृत्व में ओपी अध्यक्ष लाल बिहारी यादव को टास्क दिया गया था।

टीम द्वारा सभी पहलुओं पर जब जांच की गई तो घटना में शामिल अपराधियों की पहचान हो गई। घटना में तीन अपराधी शामिल थे। जिसमें दो को गिरफ्तार कर लिया गया। सीएसपी संचालक की शिकायत पर केस दर्ज किया गया।

ओपी अध्यक्ष लालबिहारी यादव ने बताया कि गौरव कुमार और धर्मवीर कुमार को गिरफ्तार किया गया। दोनों बभनगामा का ही रहने वाला है। पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।

यह भी पढ़ें: Patna News: पटना में BJP नेता की हत्या, बदमाशों ने दुकान के अंदर घुसकर गोलियों से भूना

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में बांग्लादेशी समझ जिस साधु वेशधारी को पकड़ा, निकला दिल्ली का भिखारी