Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: किशनगंज से पूर्णिया जा रही बस बनी आग का गोला, मची अफरातफरी; यात्रियों ने जैसे-तैसे बचाई जान

किशनगंज से पूर्णिया जा रही यात्री बस में शहर के खगड़ा ओवरब्रिज पर पहुंचते ही अचानक आग लग गई। इस घटना के कारण बस में आग लगने से अफरातफरी मच गई। हालांकि बस में सवार यात्रियों को बस से सुरक्षित निकाल जा चुका है। बता दें कि पुल पर पहुंचते ही बस धूं-धूं कर जलने लगी। सूचना मिलते ही सदर थाना की पुलिस व अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंचा।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 05 Aug 2024 07:44 PM (IST)
Hero Image
यात्रियों से भरी चलती बस में लगी भीषण आग

संवाद सहयोगी, किशनगंज। शहर के खगड़ा ओवरब्रिज पर सोमवार की दोपहर एक चलती यात्री बस में आग लगने के बाद एक बड़ी घटना होने से बच गई।

किशनगंज से पूर्णिया जा रही यात्री बस समीर ट्रेवल्स के एसी बस में अचानक आग लगने से धुएं भरी बस में अफरातफरी के बीच लोगों ने जैसे-तैसे बस से कूदकर अपनी जान बचाई।

खगड़ा ओवरब्रिज पर पहुंचते ही लगी बस में आग

यात्री जैसे ही बस से बाहर निकले बस में आग और भड़कने लगी। बस धूं-धूं कर नएच 27 स्थित खगड़ा ओवरब्रिज पर जल गई। बस के साथ-साथ बस में सवार यात्रियों का सामान भी जलकर खाक हो गया।

वहीं सूचना पर पहुंचे सदर थाना पुलिस और अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाया। तब तक बस में लगभग सभी सामान जल चुकी थी।

बस में 20 यात्री थे सवार

जानकारी के अनुसार समीर ट्रेवल्स का एसी बस सिलीगुड़ी से किशनगंज होते हुए पूर्णिया जाने वाली बस अपने निर्धारित समय दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर सिलीगुड़ी से किशनगंज बस स्टैंड पहुंची।

इसके बाद बस किशनगंज बस स्टैंड से पूर्णिया के लिए 20 सवारी के साथ 1 बजकर 20 मिनट में खुली। बस स्टैंड से खुलकर करीब 500 मीटर की दूरी पर स्थित एनएच 27 के खगड़ा ओवरब्रिज पर पहुंची चालक के पास वाली सीट में गियर बॉक्स से अचानक धुआं निकलने लगा।

यात्री अपना सामान छोड़कर नीचे उतरने लगे

इसके बाद बस में आगे की सीट पर बैठे यात्रियों का ध्यान उस ओर गया। इसके बाद यात्री अपना सामान छोड़कर बस से नीचे उतरने लगे। घटना करीब 1 बजकर 30 मिनट की बताई जाती है। इस दौरान बस के चालक और सवार उप चालक भी बस से उतरे और यात्रियों को धुआं भरे बस से नीचे उतारा।

यात्रियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। घटना देख यात्रियों अपने सामान के लिए शोर मचाते रहे और बस आग की तेज लपट में जलने लगा। लोगों को डर था कि कोई अंदर में धुआं के बीच तो नहीं फंस गया लेकिन सभी यात्री बाहर निकल चुके थे।

अग्निशमन की टीम ने बुझाई आग

सूचना मिलते ही सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और आगे की प्रक्रिया में जुट गए। वहीं थोड़ी देर बाद पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर आग बुझाई गई। इस दौरान चारों ओर देखने वालों की भीड़ लग गई।

एनएच पर वाहनों का आवाजाही रुकने के कारण लंबा जाम लग गया। बस से उतरे यात्रियों ने बताया कि किसी के बैग में रुपय थे, तो किसी के झोला में महत्वपूर्ण दस्तावेज थे। वो सब में छूटने के कारण जल गए। हालांकि पुलिस ने लोगों को समझाया कि गनीमत समझिए जान बच गई अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था।

ये भी पढ़ें-

अब RC और DL में पता और मोबाइल नंबर अपडेट जरूरी, परिवहन विभाग ने दिया 1 महीने का समय

Bangladesh में उग्र आंदोलन से भारत में बढ़ी घुसपैठ की आशंका, बंगाल से सटी सीमा पर BSF अलर्ट