Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किशनगंज से सटे इस्लामपुर में बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, 15 हजार में हुई थी बॉर्डर पार कराने की डील

पश्चिम बंगाल की पुलिस ने किशनगंज से सटे इस्लामपुर में भारत का बॉर्डर पार करते हुए एक बांग्लादेशी नागरिक (Bangladeshi Citizen Arrested) को गिरफ्तार किया है। बांग्लादेशी नागरिक की पहचान उस्मान गनी के रूप में हुई है जो बांग्लादेश के ठाकुरगांव जिले का रहने वाला है। उस्मान ने बताया है उसके जैसे बहुत लोग रोजी-रोजगार के लिए जम्मू-कश्मीर में काम करते हैं।

By Sanjay Mishra Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 12 Aug 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर निगरानी करते सेना के जवान। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, किशनगंज। किशनगंज से सटे इस्लामपुर में बंगाल पुलिस ने एक बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया है। वह पिछले दो वर्षों से अपना परिचय छिपाकर जम्मू-कश्मीर में रह रहा था। गिरफ्तार किया गया उस्मान गनी बांग्लादेश के ठाकुरगांव जिला के रहने वाला है।

भारतीय सीमा पर कटी बाड़ को पारकर वह बांग्लादेश जाने की फिराक में था। शुक्रवार की देर रात उस्मान को इस्लामपुर थाना के अंतर्गत रामगंज फांड़ी की पुलिस ने गिरफ्तार किया।

भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट

मौजूदा समय में बांग्लादेश की राजनीतिक स्थिति गंभीर को देखते हुए भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद भी उस्मान को दलालों ने महज 15 हजार रुपये में सीमा पार करवाने का झांसा दिया था।

उसे शनिवार को इस्लामपुर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। वहां से उसे आठ दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया।

भारत में क्या कर रहा था उस्मान?

उस्मान ने बताया है उसके जैसे बहुत लोग रोजी-रोजगार के लिए जम्मू-कश्मीर में काम करते हैं। वह जम्मू-कश्मीर में राजमिस्त्री का काम कर रहा था।

इस्लामपुर एसपी जोबी थमास ने बताया सूचना के आधार पर बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नागरिक से पूछताछ की जा रही है कि आखिर किस उद्देश्य से उसने भारत में प्रवेश किया था।

ये भी पढ़ें- BSF ने मेघालय में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास 7 बांग्लादेशियों को पकड़ा, दो भारतीय मददगार हिरासत में

ये भी पढ़ें- 'बांग्लादेश हमारी मातृभूमि है और हम कहीं नहीं जाएंगे', सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए बोले हिंदू समुदाय के लोग