Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: किशनगंज रेलवे स्टेशन से लापता हुई महिला गुरुग्राम से बरामद, पति को सुलाकर ट्रेन से क्यों उतरी थी काजल?

Bihar News 27 जुलाई को मुजफ्फरपुर से एक दंपती हानीमून मनाने के लिए दार्जिलिंग जा रहे थे। इसके लिए उन्होंने ट्रेन पकड़ी थी। तभी किशनगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से महिला अचानक गायब हो गई। महिला को हरियाणा के गुरुग्राम स्थित नाथुपुर पुलिस चौकी क्षेत्र से बरामद किया गया है। महिला ने बताया कि पति से अनबन होने के कारण वह ट्रेन से उतरकर भागी थी।

By Amitesh SonuEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 06 Aug 2023 03:53 PM (IST)
Hero Image
Bihar: किशनगंज रेलवे स्टेशन से लापता हुई महिला गुरुग्राम से बरामद, पति को सुलाकर ट्रेन से क्यों उतरी थी काजल?

जागरण संवाददाता, किशनगंज : मुजफ्फरपुर से न्यू जलपाईगुड़ी जाते समय किशनगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से एक महिला गायब हो गई थी। अब महिला हरियाणा के गुरुग्राम स्थित नाथुपुर पुलिस चौकी क्षेत्र से बरामद किया गया है।

किशनगंज रेल पुलिस उसे किशनगंज ले आई है। शनिवार को महिला (काजल) का कटिहार न्यायालय में न्यायिक पदाधिकारी के समक्ष बयान दर्ज कराया गया। काजल ने बताया कि पति से अनबन होने और नाखुश रहने के कारण वह ट्रेन से उतरकर भागी थी।

थानाध्यक्ष नितेश कुमार ने क्या बताया?

जानकारी देते हुए किशनगंज रेल थाना के थानाध्यक्ष नितेश कुमार ने बताया कि न्यायालय में महिला का बयान दिलवाने के बाद उसे परिवार को सौंप दिया गया है। काजल के पति ने 28 जुलाई को उसके लापता होने के बाद किशनगंज रेल थाने में शिकायत दर्ज की थी। एक अगस्त को गुरुग्राम के नाथुपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में उसके बरामद होने की सूचना पुलिस को मिली थी।

नवविवाहिता ने क्या बताया?

नवविवाहिता ने बताया कि उसकी और उसके पति की बर्थ थोड़ी दूरी पर थी। मुजफ्फरपुर से ट्रेन चलने के बाद रात होते ही उसने अपने पति को फोन कर सो जाने को कहा। इसके बाद वह रात में ही किसी स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही उतर गई और दूसरी ट्रेन में सवार हो गई। उसने अपना सामान पहले वाली ट्रेन में ही छोड़ दिया था।

काजल ने बताया कि दूसरी ट्रेन पर सवार होने के समय उसका मोबाइल फोन भी कहीं खो गया था। गुरुग्राम पहुंचने पर वह परेशान हो गई। उसके पास कुछ रुपये थे। वह आराम करने के लिए कमरा खोज रही थी। इसी दौरान कुछ स्थानीय लोगों की सूचना पर नाथुपुर पुलिस ने उसे बरामद कर लिया।

हानीमून मनाने के लिए जा रहे थे दंपती

बता दें कि 27 जुलाई की संध्या मुजफ्फरपुर से दार्जलिंग हानीमून मनाने के लिए दिल्ली-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस से न्यू जलपाईगुड़ी जाने के लिए दंपती ने ट्रेन पकड़ी थी।

पति के दिए आवेदन के अनुसार, 28 जुलाई की सुबह किशनगंज रेलवे स्टेशन पहुंचने पर दंपती के पति ने पत्नी को शौचालय जाते देखा। इसके बाद से वह लापता थी।

पति प्रिंस कुमार मुजफ्फरपुर स्थित कुढ़नी का रहने वाला है और मिठानपुर बिजली विभाग में जेई के असिस्टेंट के पद पर कार्यरत है। इसी वर्ष 22 फरवरी को मधुबनी स्थित राजनगर के महेश कुमार की पुत्री काजल कुमारी से उसका विवाह हुआ था।