Move to Jagran APP

'हिंदू बहन-बेटियों के साथ...', गिरिराज को फिर आया गुस्सा; कहा- लव जिहाद करने वालों से निपटेंगे

हिन्दू स्वाभिमान यात्रा के तहत किशनगंज में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि इस सीमावर्ती इलाके में हिंदुओं के साथ काफी अत्याचार हो रहा है। इस क्षेत्र में अधिकांश बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठिया हैं। उन्होंने ऐसे घुसपैठिया से डरने नहीं बल्कि एकता के साथ जवाब देने की बात कही। उन्होंने कहा ग्रामीण क्षेत्र में लव जेहाद कर हिन्दू बहन-बेटियों के साथ अत्याचार किया जा रहा है।

By Shailesh Bharti Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 22 Oct 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
गिरिराज सिंह ने किशनगंज में हिंदू स्वाभिमान यात्रा को संबोधित किया। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, किशनगंज। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा कि देश नेहरू की नीति का खामियाजा भुगत रहा है। डॉ. भीमराम अंबेडकर ने देश के बंटवारे के समय जो फॉर्मूला दिया था, उसे नेहरू ने अस्वीकार कर दिया। 1947 में जब देश का बंटवारा हुआ था तो डॉ. भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि सारे मुसलमानों को पाकिस्तान भेज दो और हिंदुओं को हिंदुस्तान ले आओ। नेहरू ने ऐसा नहीं किया।

इस सीमावर्ती इलाके में हिंदुओं के साथ काफी अत्याचार हो रहा है। इस क्षेत्र में अधिसंख्य बांग्लादेशी व रोहिंग्या घुसपैठिये हैं। ऐसे घुसपैठियों से डरना नहीं है, बल्कि अपनी एकता के साथ इन्हें जवाब देना है। वे हिंदू स्वाभिमान यात्रा के पहले चरण के अंतिम दिन मंगलवार को किशनगंज में सभा को संबोधित कर रहे थे।

'हिंदू बहन-बेटियों के साथ हो रहा अत्याचार...'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन क्षेत्रों में लव जिहाद कर हिंदू बहन-बेटियों के साथ अत्याचार किया जा रहा है। सभी हिंदुओं को एकता के साथ ऐसे मुस्लिमों से निपटना चाहिए। इस क्षेत्र के कई हिस्सों में हिंदू अल्पसंख्यक हो गए हैं। इसी कारण आपस में एकता आवश्यक है। यह हिंदू स्वाभिमान यात्रा का पहला चरण है। जबतक हिंदू संगठित नहीं होंगे, तब तक यह यात्रा चलती रहेगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किशनगंज में कुछ लोग कश्मीर जैसे हालात बनाना चाहते हैं, लेकिन हम किशनगंज छोड़कर कहां जाएंगे। बांग्लादेशियों-रोहिंग्याओं की संख्या जहां बढ़ जाती है, वहां हिंदुओं के मंदिर तोड़े जाते हैं। उन्हें पूजा-अर्चना करने नहीं दी जाती है। आपस में एक रहकर ही इसका प्रतिकार किया जा सकता है।

बांग्लादेशियों-रोहिंग्याओं के साथ-साथ लोगों को ईसाई मिशनरियों का भी शिकार होना पड़ रहा है। गरीब हिंदुओं का जमकर मतांतरण कराया जा रहा है। यहां पर हम बांग्लादेश जैसे हालात पैदा नहीं होने देंगे। जाति-व्यवस्था से ऊपर उठकर सभी हिंदुओं को इसका विरोध करना चाहिए।

प्रशासन पर भड़के गिरिराज सिंह, गांधी चौक पर पढ़ी हनुमान चालीसा

हिंदू स्वाभिमान यात्रा के दौरान किशनगंज पहुंचे केंद्रीय मंत्री का काफिला मंगलवार को भूतनाथ गौशाला मंदिर से नगर भ्रमण के लिए निकला। इस दौरान काफिला जैसे ही गांधी चौक पर पहुंचा तो आगे-आगे कलश लेकर चल रही महिला श्रद्धालुओं को पुलिस प्रशासन के द्वारा रुकने नहीं देने और वहां से आगे बढ़ा देने पर केंद्रीय मंत्री भड़क गए।

उन्होंने पुलिस को चुनौती देते हुए कहा, "काफिले को वापस बुलाएं नहीं तो हम आगे नहीं बढ़ेंगे"। उनके साथ चल रहे समर्थक बीच सड़क पर बैठ गए। इस दौरान मंत्री ने वहीं पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। केंद्रीय मंत्री एक डीएसपी पर भी भड़क गए। उन्होंने कहा, किसके आदेश पर आपने महिलाओं के काफिले को आगे बढ़ाया?

ये भी पढ़ें- 'हमें डराते-डराते कल तुम भी डरोगे...', रोहिंग्या व बांग्लादेशी घुसपैठ के मुद्दे पर गिरिराज ने मुस्लिमों को क्यों चेताया

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'लव और लैंड जेहाद का केंद्र बन रहा सीमांचल' हिंदू स्वाभिमान यात्रा में गरजे गिरिराज सिंह

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।