Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'नीतीश कुमार के एनडीए में जाने से...', कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बड़ा बयान

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि आज प्रधानमंत्री जवाब दें क्योंकि एनडीए में वही व्यक्ति शामिल हुए हैं जिन्होंने बिहार में जातीय जनगणना करवाई है। सीएम नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे आईएनडीआईए को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने ईडी द्वारा लालू यादव की गई पूछताछ पर भी नाराजगी जाहिर की।

By Shailesh Bharti Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 30 Jan 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
'नीतीश कुमार के एनडीए में जाने से...', कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बड़ा बयान

जागरण संवाददाता, किशनगंज। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने टीएमसी पर भारत जोड़ो न्याय यात्रा का पोस्टर फाड़ने का आरोप लगाया है। उन्होंने किशनगंज के राहुल गांधी के विश्राम स्थल बूढ़ीमारी में कहा कि सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी टीएमसी द्वारा हमारे पोस्टर फाड़े गए। बावजूद, वहां के लोगों ने काफी गर्मजोशी से राहुल गांधी का स्वागत किया। आगे मुर्शिदाबाद और मालदा में इसी तरह के स्वागत की उम्मीद है।

उन्होंने असम के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा को असम के मुख्यमंत्री से खूब प्रचार मिला। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दो भाई ईडी और सीबीआई हैं। यह प्रतिशोध की राजनीति का प्रतीक है कि वे अपने विरोधियों के ऊपर ईडी व सीबीआई को छोड़ देते हैं।

किशनगंज के बूढ़ीमारी में प्रेसवार्ता करते कांग्रेस नेता : जागरण

'लालू यादव से ईडी की पूछताछ होनी ही थी'

जयराम रमेश ने कहा की लालू यादव से ईडी की पूछताछ होनी ही थी। झारखंड के मुख्यमंत्री को भी परेशान करने की कोशिश की जाएगी, क्योंकि आगे वे झारखंड में प्रवेश करेंगे और वहां एक बड़ी रैली भी होगी, लेकिन हम डरे नहीं हैं और एकजुट होकर ईडी और सीबीआई के खिलाफ लड़ते रहेंगे।

'मनमोहन सरकार के दौरान...'

उन्होंने केंद्र सरकार पर जातीय जनगणना की रिपोर्ट प्रकाशित नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मनमोहन सरकार के दौरान 2011 में जो जनगणना की गई थी, उस रिपोर्ट को सरकार ने प्रकाशित नहीं किया था। उन्होंने कहा कि सभी दलों ने जातीय गणना करवाए जाने की मांग की, लेकिन प्रधानमंत्री ने चुप्पी नही तोड़ी।

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री जवाब दें, क्योंकि एनडीए में वही व्यक्ति शामिल हुए हैं जिन्होंने बिहार में जातीय जनगणना करवाई है। सीएम नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे आईएनडीआईए को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। पत्रकार वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, सांसद डा. जावेद आजाद व शकील अहमद खान सहित अन्य नेता मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi के सामने किशनगंज सांसद के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, Lalu Yadav को भी रोकने का आरोप

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Yatra In Bihar: 'नफरत के सामने सच्चाई की लौ को बुझने ना दें', बिहार में बोले राहुल गांधी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें