Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kishanganj News: किशनगंज में बनेंगे तीन मैरिज और कम्युनिटी हॉल, जमीन चिन्हित; मिलेंगी कई सुविधाएं

किशनगंज शहर में तीन नए मैरिज और कम्युनिटी हॉल बनने जा रहे हैं। नगर परिषद ने शहर के अलग-अलग तीन स्थानों पर जमीन चिन्हित कर ली है। इन हॉलों के बनने से शहरवासियों को शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों के लिए सुविधा होगी। हॉल आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे और किराया भी कम होगा। पहले मंजिल में हॉल बनाया जायेगा और ऊपर की मंजिल में रूम के साथ अन्य सुविधा रहेगा।

By Shailesh Bharti Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 03 Sep 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
किशनगंज में बनेंगे तीन मैरिज और कम्युनिटी हॉल (जागरण)

संवाद सहयोगी, जागरण. किशनगंज। Kishanganj News: शहर में तीन मैरिज हाल सह कम्युनिटी हाल का निर्माण नगर परिषद के द्वारा किया जाएगा। मैरिज हाल और कम्युनिटी हाल निर्माण को लेकर शहर के अलग-अलग तीन स्थानों में जमीन चिन्हित कर लिया गया है।

शहर के रुईधासा प्रेम पुल के समीप एक, मोतीबाग ग्राउंड के समीप एक और जगन्नाथ हाई स्कूल के पास एक मैरिज काम कम्युनिटी हाल का निर्माण नगर परिषद के द्वारा किया जाएगा। इस हाल का निर्माण हो जाने से शहर के लोगों को काफी सुविधा मिलेगा। दरअसल समय के साथ अब शहर के विभिन्न मोहल्ले में जगह की कमी होने के कारण शादी विवाह और अन्य घरेलू कार्यक्रम में लोगों को काफी परेशानी होती है।

ऐसे में शहर के तीन कम्युनिटी शहर मैरिज हाल होने से लोग आसानी से इन हालों में कार्यक्रम कर सकते हैं। नगर परिषद से प्रस्ताव पारित कर चिन्हित जमीनों के एनओसी को लेकर किशनगंज अंचल कार्यालय भेजा गया है। वहीं बनने वाले इन मैरिज सह कम्युनिटी हाल आधुनिक तौर से बनाया जाएगा, नीचे दुकान और पार्किंग की व्यवस्था रहेगी।

इसके साथ ही प्रथम मंजिल में हाल बनाया जायेगा और ऊपर की मंजिल में रूम के साथ अन्य सुविधा रहेगा। नगर परिषद के द्वारा शहर में बनने वाले इन तीन मैरिज और कम्युनिटी हाल को लेकर प्रस्ताव पारित कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

बहुत जल्द सभी प्रक्रिया पूरी कर टेंडर के उपरांत भवन निर्माण शुरू किया जाएगा। शहर के तीन हिस्सों में बनने से लगभग शहर के सभी महलों के लोगों को इसका फायदा मिलेगा। दरअसल निजी कम्युनिटी और मैरिज हालों को बुक करने में काफी महंगा पड़ता है लेकिन नगर परिषद के द्वारा इन वालों को सस्ते दरों पर लोगों को दिया जाएगा। 

मैरिज सह कम्युनिटी हाल निर्माण को लेकर जमीन चिन्हित कर एनओसी के लिए अंचल कार्यालय भेजा गया है। बहुत जल्द सभी प्रक्रिया पूरी कर निर्माण कार्य किया जाएगा। प्रवीण कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद किशनगंज