Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kishanganj News: बोलेरो में सवार थीं 3 महिलाएं, अचानक पुलिस ने मारा छापा; फिर पैकेट के खुलते ही उड़े होश

Kishanganj News महिलाएं भी अब नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल हो रही हैं। हाल ही में उत्पाद विभाग ने एक पुरुष और तीन महिलाओं को 223 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया। महिलाएं नालंदा की रहने वाली हैं और गांजा का कारोबार करती थीं। वे अपने क्षेत्र में गांजा बेचती थीं और आसानी से तस्करी करती थीं। इस मामले में सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

By Shailesh Bharti Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 17 Sep 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
किशनगंज में बोलेरो से मिला गांजा (जागरण)

संवाद सहयोगी, किशनगंज। Kishanganj News: समाज के लोगों में नशा स्वरूपी जहर घोल रुपये की चाहत में अब महिलाएं भी पुरुष के समान शातिर तरीके से गिरोह बना ली है। गिरोह बनाकर मादक पदार्थ तस्कर एवं खरीद-बिक्री का कारोबार कर रही है। गिरोह में शामिल कुछ महिलाएं कारोबार करती है तो कुछ महिलाएं कोरियर के रूप में काम कर रही है।

नारी शक्ति की पहचान ऐसे गलत कामों में होने लगी है कि अब महिलाओं को देख सादगी के जगह अवैध कामकाज को लेकर पुलिस प्रशासन की शक बढ़ जाता है। दो दिन पहले शहर के फरिंगोला चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग ने 223 किलो गांजा के साथ एक पुरुष और तीन महिला को गिरफ्तार किया है। पुरुष बोलेरो चला रहा था और तीन महिलाएं उस गाड़ी में सवार थी।

तहखाना बनाकर गांजा छिपाया हुआ था

उस गाड़ी के ऊपर में तहखाना बनाकर गांजा का खेप छिपाया हुआ था। सूचना के आधार पर वाहन की सघन जांच कर उत्पाद विभाग ने तस्करी का भंडाफोड़ कर तीनों महिला सहित चालक पुरुष को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार चालक पुरुष मुकेश कुमार पटना का रहने वाला है और तीनों महिला आरती देवी, लालो देवी और कुंती देवी नालंदा के नगरनौसा थाना क्षेत्र की रहने वाली है।

महिलाएं गांजा का कारोबार करती हैं

प्राप्त जानकारी के अनुसार महिलाएं अपने क्षेत्र में गांजा का कारोबार करती है और आसानी से तस्करी के लिए खुद ही वाहन से निकलती थी और आसानी से तस्करी कर लेती थी। वहीं इस बार उसे यह महंगा पड़ गया। गाड़ी में इस प्रकार तहखाना बना था कि किसी को इसका पता तक नहीं चल पाता। हालांकि, पूर्व सूचना के आधार पर जब वाहन की तलाशी ली गई तो तहखाना से गांजा बरामद हुआ। महिला के साथ पकड़ा गया गांजा की बड़ी खेप की चर्चा हर ओर है कि महिलाएं भी अब किसी से कम नहीं रही।

करीब 1 माह पूर्व दंपती को स्मैक कारोबार करता पकड़ा गया था

वहीं करीब एक माह पूर्व सदर थाना पुलिस ने खगड़ा में छापेमारी की थी तो उस समय एक दंपती को स्मैक का कारोबार करते गिरफ्तार किया गया था। उस दौरान भी महिला की संलिप्तता स्मैक बेचने सहित लाने और पहुंचाने में पाई गई और उसे भी पति के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

वहीं इससे पूर्व कई महिलाएं गांजा, शराब, स्मैक तस्करी में गिरफ्तार हो चुकी है। इसलिए अब जांच अधिकारी भी महिला के वाहन की भी सघन तलाशी लेने से परहेज नहीं करते हैं और दिन प्रतिदिन नारी शक्ति का प्रतीक रही ऐसी महिलाओं का काला करतूत सामने आ रहा है।

ये भी पढ़ें

Nawada News: शिवगंगा बस में अचानक घुसी पुलिस, फिर सीट के नीचे जलाई लाइट तो उड़े होश; ड्राइवर को खींचकर लाई थाने

Bihar News: बिहार में रेल ट्रैक पर आत्महत्या करने के लिए सोई थी युवती, फिर तेजी से आई ट्रेन और सेकेंड भर में...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर