Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kishanganj Crime News: नकली सोना बेचने वाले यूपी के तीन ठग गिरफ्तार, कई लोगों को लगाया चूना

किशनगंज पुलिस ने UP के तीन ठगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नकली सोना बेचने वाले ठगों को गिरफ्तार कर लिया है। ठगों के पास से नकली आभूषण बरामद किए गए हैं। ठगों में एक महिला भी शामिल है। किशनगंज शहर में इन ठगों ने कई लोगों को नकली सोना बेचकर चूना लगाया। वहीं अब एक दुकानदार की मदद से पुलिस ने इनको गिरफ्तार किया है।

By Shailesh Bharti Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 22 Jul 2024 09:57 AM (IST)
Hero Image
यूपी के तीन ठगों को किशनगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया। (फोटो- जागरण)

संवाद सहयोगी, किशनगंज। नकली सोना बेचकर ठगी करने वाले यूपी के गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। मामले में एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार ठग रंधावा राय और उसकी पत्नी गंगा देवी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर व संजय राय आगरा का निवासी है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।

पिछले कुछ दिनों से ठग कई लोगों को नकली सोना बेचकर चूना लगा चुके थे। तीनों ठग शनिवार रात को पश्चिमपाली में एक कपड़ा दुकान में पहुंचे थे। दुकान पहुंचकर तीनों ने दुकानदार से कहा कि उन्हें पैसों की आवश्यकता है, इस कारण वे सोना बेचना चाहते हैं। इस पर दुकानदार को कुछ आशंका हुई और उन्होंने पुलिस को बुला लिया।

नकली आभूषण जब्त, केस दर्ज

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इनसे पूछताछ की जा रही है। इनके पास से नकली आभूषण भी जब्त किए गए हैं। मामले में तीनों के विरुद्ध केस किया गया है।

'10 लाख रुपये में सौदा तय हुआ'

दुकानदार ने बताया कि तीनों लोग 10 दिन पूर्व उनके पास आए थे और कहा था कि खोदाई के दौरान उन्हें सोना मिला है। उस समय ठगों ने इन्हें असली सोना दिखाया। 10 लाख रुपये में सौदा तय हुआ। बाद में पांच ठग नकली सोने का आभूषण ले आए।

दुकानदार ने देखते ही नकली जेवर को पहचान लिया और पुलिस को इसकी सूचना दे दी। यद्यपि, दो लोग मौके से फरार हो गए। इससे पूर्व भी इन लोगों ने शहर में कई लोगों को चूना लगाया है। तीनों ठगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें- जनशताब्दी एक्सप्रेस को लूटने चढ़े चार अपराधी कट्टे संग गिरफ्तार, ब्लेड के टुकड़े भी बरामद

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में SKMCH में पुलिस और मेडिकल छात्रों में हिंसक झड़प, ढाई दर्जन छात्र घायल