Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Gandhi के सामने किशनगंज सांसद के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, Lalu Yadav को भी रोकने का आरोप

सोन्था हाट में लोगों ने राहुल गांधी की बस को रोक लिया। लोग कह रहे थे कि पांच साल से क्षेत्र से गायब रहने वाले सांसद डा. जावेद आजाद की जगह किशनगंज सीट से किसी दूसरे को उम्मीदवार बनाया जाए। भीड़ में शामिल दर्जनों लोगों ने वर्तमान सांसद की जगह किसी दूसरे को कांग्रेस से प्रत्याशी बनाने को लेकर आवेदन राहुल गांधी के हाथों में भी सौंपा।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 30 Jan 2024 02:55 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी के सामने किशनगंज सांसद के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, किशनगंज। राहुल गांधी की न्याय यात्रा के दौरान सोमवार को लोगों का गुस्सा सांसद डॉ. जावेद आजाद के खिलाफ फूट पड़ा। स्थानीय लोगों द्वारा कोचाधामन में विभिन्न जगहों पर राहुल के समर्थन और सांसद के विरोध में नारे लगाए गए। लोगों ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा के वाहन को सांसद के विरुद्ध लिखे पोस्टर दिखाते हुए घेर लिया। इस दौरान लोगों को समझाकर हटाने में सुरक्षाकर्मियों के पसीने छूटते रहे।

लोकसभा क्षेत्र के लोगों ने डाकुपारा, कजलामनी, पोठीमारी हाट, सोन्था हाट तथा एनएच 327 माराडंगा चौक में पोस्टर दिखाए। सोन्था हाट में लोगों ने राहुल गांधी की बस को रोक लिया। लोग कह रहे थे कि पांच साल से क्षेत्र से गायब रहने वाले सांसद डा. जावेद आजाद की जगह किशनगंज सीट से किसी दूसरे को उम्मीदवार बनाया जाए। भीड़ में शामिल दर्जनों लोगों ने वर्तमान सांसद की जगह किसी दूसरे को कांग्रेस से प्रत्याशी बनाने को लेकर आवेदन राहुल गांधी के हाथों में भी सौंपा। इसे लेकर राहुल गांधी भीड़ को आश्वस्त करते दिखे।

विधायकों से बात

किशनगंज के बूढ़ीमारा में दोपहर के भोजन और विश्राम के बाद राहुल अररिया के लिए प्रस्थान करने वाले थे। अचानक विधायकों का बुलावा आया। सभी 19 विधायक उनके टेंट की ओर लपके। मुंहामुंही यह कि बिहार में सत्ता के बदले समीकरण में कोई दाएं-बाएं न हो, राहुल इससे आश्वस्त होना चाहते थे।

प्रतिज्ञा नंगे पांव की

कोढ़ा की विधायक रह चुकी पूनम पासवान नंगे पांव भोजन के पंडाल में पहुंचीं। कई किलोमीटर पैदल चलने से धूल की मोटी परत टखने तक चढ़ आई थी। उसकी परवाह नहीं। प्रतिज्ञा है कि जब तक राहुल की न्याय यात्रा का मुंबई में समापन नहीं हो जाता, तब तक वे जूता-चप्पल नहीं पहनेंगी।

लालू को रोकने का आरोप

पूर्णिया की जनसभा में माले महासचिव दीपकंर भट्टाचार्य रहेंगे। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व निवर्तमान उप मुख्यकमंत्री तेजस्वी यादव भी आने वाले थे। कांग्रेस का आरोप है कि उन्हें रोकने के लिए केंद्र सरकार ने ईडी का चाल चला है। अब लालू का कोई प्रतिनिधि मंच साझा करेगा।

दूसरा चरण दूसरे सप्ताह में

बिहार में राहुल की न्याय यात्रा दो चरणों में पूरी होने वाली है। पहले चरण की यात्रा में वे 31 जनवरी तक सीमांचल में हैं। दूसरे चरण की यात्रा शाहाबाद परिक्षेत्र में होगी। बहुत संभव है कि राहुल 13 या 14 जनवरी को झारखंड होते हुए दोबारा बिहार पहुंचें। दूसरे चरण में कैमूर होते हुए वे वाराणसी की ओर प्रस्थान करेंगे।

रांची में जनसभा

न्याय यात्रा के क्रम में कांग्रेस रांची में विशाल जनसभा की तैयारी कर रही है। वह जनसभा पांच या छह फरवरी को हो सकती है। जयराम रमेश का कहना है कि तारीख का अंतिम निर्णय आजकल में हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Yatra In Bihar: 'नफरत के सामने सच्चाई की लौ को बुझने ना दें', बिहार में बोले राहुल गांधी

ये भी पढ़ें- 'हमको लगा था राम मंदिर के बाद इनका मन ठंडा हो जाएगा...', ED की कार्रवाई पर भड़के मनोज झा, बोले- नाथूराम वाला राम जाग गया