Move to Jagran APP

Prashant Kishor : बिहार में चुनाव को लेकर बड़ी तैयारी में प्रशांत किशोर, PK का दावा सुन उड़ जाएंगे होश

Prashant Kishor बिहार में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहटें तेज होने लगी है। एक ओर एनडीए तो दूसरी इंडी गठबंधन अपनी तैयारियों में जुटी है। इधर प्रशांत किशोर ने भी तैयारियां तेज कर दी है। इस बीच सोमवार को जनसुराज की पदयात्रा किशनगंज पहुंची। यहां बहादुरगंज और ठाकुरगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए मुस्लिमों को लेकर कई बातें कही।

By Shashank Shekhar Edited By: Shashank Shekhar Published: Mon, 01 Jul 2024 10:50 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 10:50 PM (IST)
सोमवार को किशनगंज पहुंची जन सुराज की पदयात्रा। फाइल फोटो

संवाद सूत्र, बहादुरगंज (किशनगंज)। जन सुराज की पदयात्रा सोमवार को किशनगंज पहुंची। बहादुरगंज और ठाकुरगंज में प्रशांत किशोर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी चुनाव में मुस्लिमों को उनकी आबादी के अनुपात में हिस्सेदारी नहीं मिलती है। मुस्लिम आबादी 18 प्रतिशत है, लेकिन हर चुनाव में इनकी हिस्सेदारी काफी कम है।

उन्होंने कहा कि इस पार्टी में जिसकी जितनी आबादी होगी, उसकी उतनी हिस्सेदारी देखने को मिलेगी। बहादुरगंज के कालेज खेल मैदान में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि सुरजापुरी मुस्लिम, पसमांदा मुस्लिम, शेरशाहवादी मुस्लिम को खंड-खंड में बांटने से बेहतर एकजुट होकर भाजपा विरोधी हिंदू मतदाताओं को जोड़कर सत्ता परिवर्तन की दिशा में ठोस पहल की जा सकती है। भाजपा ने आरएसएस की बदौलत घर-घर में प्रवेश किया।

'दो अक्टूबर को राजनीतिक पार्टी का स्वरूप लेगी जनसुराज'

जनसंवाद में उन्होंने कहा कि जन सुराज अभियान अब एक राजनीतिक दल के रूप में परिवर्तित होगा। दो अक्टूबर 2022 से शुरू हुई जन सुराज पदयात्रा दो अक्टूबर 2024 को एक राजनीतिक पार्टी का स्वरूप लेगी।

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव से पूर्व 10 हजार लोगों से सर्वे कराकर हर विधानसभा चुनाव में पांच संभावित प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाएंगे। इनमें से सही उम्मीदवार का चयन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

Prashant Kishor: '2025 चुनाव के बाद नीतीश कुमार...', प्रशांत किशोर के दावे से सियासी पारा हाई; अब क्या करेगी JDU?

Prashant Kishor: 'अगर नीतीश कुमार को कुर्सी पर बिठाए रखा तो...', अचानक बदल गए प्रशांत किशोर के सुर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.