Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किशनगंज के रास्ते कोलकाता तक चलेगी शीतकालीन स्पेशल ट्रेन, जानें किन स्‍टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन, क्‍या है टाइम टेबल

रेलवे ने ट्रेन में यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किशनगंज के रास्ते शुक्रवार से कोलकाता के लिए शीतकालीन स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन वाया किशनगंज कोलकाता और न्यू कुच बिहार के बीच चलेगी। ट्रेन में टोटल 21 कोच हैं जिनमें एसी-थ्री टीयर स्लीपर क्लास और जनरल सीटिंग कोच शामिल हैं। इससे यात्रियों को सहूलियत होगी।

By Shailesh Bharti Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 22 Dec 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
किशनगंज के रास्ते कोलकाता तक चलेगी शीतकालीन स्पेशल ट्रेन।

संवाद सहयोगी, किशनगंज। ट्रेन में यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किशनगंज के रास्ते शुक्रवार से कोलकाता के लिए शीतकालीन स्पेशल ट्रेन चलेगी। सर्दियों के मौसम के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोलकाता और न्यू कुच बिहार के बीच किशनगंज के रास्ते एक ट्रिप के लिए दोनों दिशाओं से शीतकालीन स्पेशल ट्रेन के परिचालन का शुरू गया है।

यह है ट्रेन का टाइम टेबल

ट्रेन कोलकाता से 22 दिसंबर को और न्यू कुच बिहार से 24 दिसंबर को प्रस्थान करेगी। 22 दिसंबर शुक्रवार को स्पेशल ट्रेन संख्या 03141 (कोलकाता-न्यू कुच बिहार) कोलकाता से 23:40 बजे प्रस्थान कर 23 दिसंबर शनिवार को सुबह छह बजे किशनगंज पहुंचेगी।

वापसी में 24 दिसंबर रविवार को स्पेशल ट्रेन संख्या 03142 (न्यू कुच बिहार-कोलकाता) न्यू कूचबिहार से 05:00 बजे प्रस्थान कर उसी दिन किशनगंज में सुबह 11:30 पहुंचेगी और कोलकाता 22:40 बजे पहुंचेगी।

इन स्‍टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन

यह विशेष ट्रेन दोनों तरफ की यात्रा के दौरान वाया धुपगुड़ी, न्यू जलपाईगुड़ी, किशनगंज, मालदा टाउन, आजिमगंज, बैण्डेल आदि रेलवे स्टेशनों से होकर चलेगी।

21 कोच के संयोजन वाली इस ट्रेन में एसी-थ्री टीयर, स्लीपर क्लास और जनरल सीटिंग कोच होंगे। किशनगंज से कोलकाता का सफर करने वाले अन्य ट्रेनों के प्रतीक्षा सूची वाले यात्री आरामपूर्वक यात्रा करने का अवसर उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: दरभंगा-अयोध्या वंदे भारत का ट्रायल 24 को, श्रीराम मंदिर के उद्घाटन से पूर्व माता सीता के मायके से ससुराल तक चलेगी ट्रेन

यह भी पढ़ें: ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड: 11 साल पुराने मामले में अचानक बढ़ी हलचल, CBI की चार्जशीट ने कई लोगों में पैदा किया डर