Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखीसराय से जुड़े सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक गिरोह के तार, मास्‍टरमाइंड के करीबी ने किए चौंकाने वाले खुलासे

केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा एक अक्टूबर को आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा में पर्चा लीक हुआ था। पर्चा लीक करने वाले गिरोह के तार लखीसराय जिले से जुड़ गए हैं। परीक्षा के दिन सॉल्वर गिरोह के 13 सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद लखीसराय की एसआईटी ने गिरोह के मास्टरमाइंड के करीबी चंदन कुमार को मंगलवार की रात गिरफ्तार कर लिया है। वह सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के जकड़पुरा गांव का है।

By Mukesh KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Thu, 05 Oct 2023 02:31 AM (IST)
Hero Image
सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल सॉल्वर गिरोह का गिरफ्तार सदस्य चंदन (पीछे), पीसी करते एसपी पंकज कुमार। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, लखीसराय। केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा एक अक्टूबर को आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा में पर्चा लीक हुआ था। पर्चा लीक करने वाले गिरोह के तार लखीसराय जिले से जुड़ गए हैं।

परीक्षा के दिन सॉल्वर गिरोह के 13 सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद लखीसराय की एसआईटी ने गिरोह के मास्टरमाइंड के करीबी चंदन कुमार को मंगलवार की रात गिरफ्तार कर लिया है।

मोबाइल में सैकड़ों अभ्यर्थि‍यों के एडमिट कार्ड मिले

वह सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के जकड़पुरा गांव का है, उसके पास से मोबाइल फोन और चार पन्नों के परीक्षा से जुड़े दस्तावेज, आंसर शीट, मोबाइल के अंदर सैकड़ों अभ्यर्थि‍यों के एडमिट कार्ड मिले हैं।

इसके आधार लखीसराय साइबर सेल की टीम आगे की कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस के समक्ष चंदन ने कई गहरे राज उगले हैं। पेपर लीक गिरोह के 15-16 सदस्यों के नाम भी उसने बताए हैं, उसने बताया कि गिरोह का मास्टरमाइंड दिल्ली में सरकारी नौकरी करता है।

एसपी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दी जानकारी 

लखीसराय के एसपी पंकज कुमार ने बुधवार की देर शाम अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इस मामले की जानकारी दी है। पेपर लीक मामले की जांच बिहार की आर्थिक अपराध इकाई कर रही है।

लखीसराय जिले में पकड़ाए सॉल्वर गिरोह के कुल 14 सदस्यों एवं उसके पास से बरामद साक्ष्य की पूरी जानकारी लखीसराय पुलिस ने राज्य मुख्यालय को भेज दी है।

एसपी पंकज कुमार ने बताया कि सिपाही भर्ती परीक्षा में पकड़ाए चंदन कुमार एवं अन्य सेटरों के बैंक खाते को फ्रीज किया गया है। इसमें 16 लाख रुपये होल्ड करवाए गए हैं। ये रुपये आंसर शीट उपलब्ध कराने के एवज में वसूले गए थे।

एसपी ने बताया कि इससे पहले परीक्षा के दिन जिले के सूर्यगढ़ा, मेदनीचौकी, माणिकपुर व किऊल थाना क्षेत्र के कुल 13 सेटरों को जेल भेजा गया है। अबतक कुल 14 गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने इन सेटरों से 18 मोबाइल फोन, पांच चार पहिया वाहन, दो माइक्रो प्रिंटर सहित आंसर शीट एवं अन्य कागजात बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar Teacher Vacancy: बिहार शिक्षक बहाली पर नया अपडेट, सेलेक्शन के बाद ऐसे मिलेगा ज्वॉइनिंग लेटर और स्कूल

य‍ह भी पढ़ें- Sanjay Singh : संजय सिंह की गिरफ्तारी पर दिल्ली से बिहार तक सियासी उबाल, विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार को घेरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर