Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर वाले ढूंढते रहे, छत्तीसगढ़ से एग्‍जाम देकर बिहार भाग आईं दो नाबलिग छात्राएं; बड़हिया रेलवे स्‍टेशन पर टहलती मिलीं

छत्तीगढ़ के सरगुजा जिले की दो नाबालिग छात्राएं शुक्रवार को बड़हिया स्टेशन पर टहलती हुई मिलीं। रेल पुलिस ने उसे अपने कब्जे में करके पूरी जानकारी ली फिर उसके स्वजन को सूचना देकर बुलाया। शनिवार को दोनों छात्राओं को उनके स्वजन को सौंप दिया गया। दोनों छात्राएं शुक्रवार को बड़हिया रेलवे स्टेशन की प्लेटफार्म संख्या दो पर टहलती हुई मिली थी।

By Anant Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 30 Dec 2023 07:11 PM (IST)
Hero Image
बड़हिया रेल पीपी में पुलिस के साथ छत्तीसगढ़ की दोनों सहेली (बीच में) - जागरण

संवाद सूत्र, बड़हिया (लखीसराय)। छत्तीगढ़ के सरगुजा जिले की दो नाबालिग छात्राएं शुक्रवार को बड़हिया स्टेशन पर टहलती हुई मिलीं। रेल पुलिस ने उसे अपने कब्जे में करके पूरी जानकारी ली फिर उसके स्वजन को सूचना देकर बुलाया।

शनिवार को दोनों छात्राओं को उनके स्वजन को सौंप दिया गया। दोनों छात्राएं शुक्रवार को बड़हिया रेलवे स्टेशन की प्लेटफार्म संख्या दो पर टहलती हुई मिली थी। दैनिक यात्रियों की सूचना पर बड़हिया रेल पुलिस पोस्ट पर तैनात पुलिस ने दोनों को कब्जे में कर लिया।

8वीं कक्षा में पढ़ती हैं दोनों सहेलियां

पुलिस पोस्ट प्रभारी श्यामनंदन चौधरी ने बताया कि छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिला अंतर्गत मणिपुर थाना क्षेत्र के दरीपाडा के रामवतार चौधरी की 16 वर्षीय पुत्री संजना चौधरी एवं अमरेश ठाकुर की पुत्री मानसी उर्फ सिंधु ठाकुर गांव स्थित विद्यालय में अष्टम वर्ग में पढ़ती है।

गत 16 दिसंबर को त्रैमासिक परीक्षा देकर दोनों सहेली स्कूल से निकल गई। इसके बाद घर नहीं जाकर ट्रेन पकड़ ली। उधर दोनों के घर नही पहुंचने पर उसके स्वजन स्थानीय थाना में लापता होने का मामला दर्ज कराया था।

इस बीच वह इधर-उधर भटकती दोनों सहेली बड़हिया पहंच गई। बड़हिया में दोनों के मिलने के बाद उसके स्वजन को खबर दी गई। सूचना पाकर दोनों के स्वजन बड़हिया पहुंचे और अपने साथ ले गए। मौके पर एसआई ललन गुप्ता, निर्मल सिंह, विवेक दुबे, कमलेश कुमार आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें -

Bihar News: बीपीएससी ने 49 अभ्यर्थियों पर लगाया आजीवन प्रतिबंध, इस गलती की वजह से हुई कार्रवाई

Bihar Politics: कांग्रेस भी क्या कर रही है? बीच सभा में नीतीश कुमार ने याद दिला दिया गठबंधन धर्म

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर