Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lakhisarai News: बड़हिया रेलवे स्टेशन पर किया जा रहा बदलाव, यात्रियों का फूटा गुस्सा; करने लगे विरोध

Lakhisarai News बड़हिया स्टेशन बिहार के लखीसराय जिले में है। यह स्टेशन पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेलवे डिवीजन के अंतर्गत आता है। बड़हिया भारत के महानगरीय क्षेत्रों से जुड़ा हुआ है। अब बड़हिया रेलवे स्टेशन पर छोटा सा बदलाव होने से यात्रियों का गुस्सा फूट रहा है। यात्री इसका विरोध कर रहे हैं। लोग पार्किंग की समस्या को लेकर चिंतित हो रहे हैं।

By Anant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 02 Aug 2024 07:07 PM (IST)
Hero Image
बड़हिया स्टेशन पर बदलाव से गुस्से में लोग (जागरण)

संवाद सूत्र, बड़हिया (लखीसराय)। Lakhisarai News: बड़हिया रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार के आगे बने पोर्टिको व पार्किंग की जगह को रेलवे द्वारा दीवार बनाकर छोटा किया जा रहा है। इसको लेकर विरोध शुरू हो गया है। बड़हिया पैसेंजर्स एसोसिएशन के संयोजक कृष्णमोहन सिंह ने दानापुर मंडल के रेल प्रबंधक को आवेदन देकर इस कार्य को रुकवाने का आग्रह किया है।

पार्किंग के बीचो-बीच दीवार निर्माण किया जा रहा

आवेदन में कहा है कि बड़हिया स्टेशन के प्रवेश निकास द्वार के सामने छोटा सा पोर्टिको है। उसके दक्षिणी भाग को पहले ही मोटर साइकिल स्टैंड के लिए घेर कर छोटा किया जा चुका है। अब पोर्टिको पार्किंग की जगह के बीचों बीच दीवार का निर्माण किए जाने का प्रयास किया जा रहा जिससे यात्रियों को वाहन पड़ाव में असुविधा होगी।

चार पहिया वाहन घुसने में दिक्कत होगी

वहीं पोर्टिको में आने जाने में भी परेशानी होगी। चार पहिया वाहन को घुमाने में दिक्कत होगी। कृष्णमोहन सिंह ने सुझाव देते हुए कहा है कि अगर किसी प्रकार का निर्माण रेल-प्रशासन को करना जरूरी है तो बड़हिया रेल स्टेशन के पोर्टिका के बगल के उत्तरी भाग में अनुपयोगी चहारदीवारी की जमीन पर निर्माण कराने की कृपा कर यात्री सुविधाओं को बरकरार रखने का कष्ट किया जाए। उन्होंने कहा है कि जनहित के लिए तत्काल पोर्टिको में निर्माण कार्य को रोका जाए।

ये भी पढ़ें

Jogbani Siliguri Express: जोगबनी-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस 31 अक्टूबर तक निरस्त, त्योहार के मौसम में यात्रियों के लिए झटका

Sheohar News: सीतामढ़ी-शिवहर में रेल पुल निर्माण ने पकड़ी रफ्तार, लोगों में उत्साह, वर्ष 2006-2007 में मिली थी स्वीकृति