Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: लखीसराय में सेना के रिटायर्ड जवान के घर 50 लाख से अधिक की डकैती, लूटेरों ने CCTV कैमरे भी उखाड़े; इलाके में हड़कंप

Lakhisarai Robbery बिहार के लखीसराय जिले के टोरलपुर गांव में सेना के रिटायर्ड जवान के घर में बुधवार की रात छह की संख्या में डकैतों ने प्रवेश कर लाखों रुपये के जेवरात और नकदी की लूट कर ली है। डकैतों ने घर के लोगों को बंधक बना लिया। मारपीट करते हुए एक-एक अलमारी को खुलवाया और सारे गहने एवं नकदी लेकर निकल गया।

By Mritunjai Mishra Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Thu, 04 Jan 2024 11:33 AM (IST)
Hero Image
सेना के रिटायर्ड जवान के घर भीषण डकैती (जागरण)

जागरण  संवाददाता, लखीसराय। Lakhisarai News: बिहार के लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा पुलिस अंचल के माणिकपुर ओपी अंतर्गत टोरलपुर गांव में सेना के रिटायर्ड जवान के घर में बुधवार की रात छह की संख्या में डकैतों ने प्रवेश कर लाखों रुपये के जेवरात और नकदी की लूट कर ली है।

इस दौरान डकैतों ने घर के लोगों को बंधक बना लिया। मारपीट करते हुए एक-एक अलमारी को खुलवाया और सारे गहने एवं नकदी लेकर निकल गया। घटना की सूचना पर गुरुवार की सुबह पुलिस पहुंची और जांच की है। रिटायर्ड जवान श्यामली महतो ने टोलरपुर गांव के बाहर बहियार में घर बना रखा है।

50 लाख के जेवरात समेत नकदी लूटे

वे अपनी पत्नी रिटायर्ड शिक्षिका एवं विवाहित शिक्षिका पुत्री के साथ घर में थे। आधी रात को छह की संख्या में डकैतों ने घर में प्रवेश किया और तीनों को अपने कब्जे में कर लिया। इसके बाद पिस्तौल सटाकर घर के कमरे के सारे अलमारी को खुलवाया। फिर करीब 50 लाख रुपये के जेवरात और नकदी रुपये को अपने कब्जे में कर लिया। विरोध करने पर डकैतों ने श्यामली महतो के साथ मारपीट भी की है।

सीसीटीवी कैमरे को भी उखाड़

डकैतों ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी उखाड़ लिया और उसके डिवाइस को भी अपने साथ लेते चला गया। घटना को अंजाम देने से पहले डकैतों ने सभी के मोबाइल को अपने कब्जे में कर लिया। करीब ढ़ाई से तीन घंटे ते डकैतों ने उनके घर को खंगाला। इस दौरान उनके घर में जितने भी जेवरात और नकदी थे सभी लेकर निकल गए। नकदी की गिनती अभी परिवार वाले नहीं बता रहे हैं।

गुरुवार को जब सुबह हुई तो श्यामली महतो ने गांव के लोगों को घटना के बारे में बताया फिर पुलिस को भी इसकी सूचना दी। सूचना पर माणिकपुर थानाध्यक्ष नीतू कुमारी ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर मामले की जांच की है। पीड़ित परिवार से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: पटना समेत 19 शहरों में बारिश की चेतावनी, इन जिलों में 10 डिग्री से नीचे रहा तापमान, पढ़ें मौसम का ताजा हाल

Bihar News: ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड में CBI ने नहीं पेश की डायरी, अब अगली सुनवाई एक फरवरी को