Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalan Singh: ललन सिंह ने अपना वादा किया पूरा, चुनाव से पहले लोगों को दिया था भरोसा; रेल मंत्रालय से भी मिली मंजूरी

Bihar Politics लोकसभा चुनाव से पहले ललन सिंह ने जमुई और किउल के लोगों से एक बड़ा वादा किया था जिसे उन्होंने पूरा कर दिया है। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने किऊल एवं जमुई के बीच लखीसराय जिले के चार हाल्ट पर विभिन्न मेमू ट्रेनों का ठहराव देने का आदेश जारी किया है। रेलवे बोर्ड के आदेश पर उप निदेशक (कोचिंग) राजेश कुमार ने संबंधित आदेश पत्र जारी कर दिया है।

By Mritunjai Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 19 Jul 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
ललन सिंह ने पूरा किया चुनावी वादा (जागरण)

जागरण संवाददाता, लखीसराय। Bihar Political News: लोकसभा चुनाव एवं इससे पूर्व क्षेत्र भ्रमण के दौरान लोगों की मांग और आवश्यकताओं को एक-एक करके प्राथमिकता के अनुसार पूरा करने में क्षेत्रीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) लगे हैं। खासकर पिछड़े, अति पिछड़े, अनुसूचित जाति जन जाति एवं वंचित समाज के लोगों की मांग को प्राथमिकता दी जा रही है।

इसी क्रम में उनके द्वारा पूर्व में की गई मांग पर संज्ञान लेते हुए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने किऊल एवं जमुई के बीच लखीसराय जिले के चार हाल्ट पर विभिन्न मेमू ट्रेनों का ठहराव देने का आदेश जारी किया है। रेलवे बोर्ड के आदेश पर उप निदेशक (कोचिंग) राजेश कुमार ने संबंधित आदेश पत्र जारी कर दिया है।

जल्द ही ट्रेनों के ठहराव की तिथि भी जारी की जाएगी

जल्द ही ट्रेनों के ठहराव की तिथि भी जारी की जाएगी। केंद्रीय पशु पालन, मत्स्य पालन, डेयरी एवं पंचायती राज मंत्री सह क्षेत्रीय सांसद राजीव रंजन सिंह ने गुरुवार को जानकारी दी कि 03214 पटना-झाझा मेमू ट्रेन का ठहराव कुंदर, बसुआचक एवं महेशलेटा हाल्ट पर दिया गया है।

कोरोना काल से यहां ट्रेनों का ठहराव बंद था

जबकि 03573 अप व 03574 डाउन जसीडीह-किऊल मेमू ट्रेन का ठहराव शहीद जीतेंद्र हाल्ट गोपालपुर में दिया गया है। कोरोना काल से ही उक्त ट्रेनों का ठहराव बंद था। यहां के लोगों खासकर गरीबों एवं अनुसूचित जनजाति समाज के लोगों को जिला मुख्यालय आने-जाने में यातायात की असुविधा था।

छोटे हाल्ट पर ट्रेनों का ठहराव होने से उनकी दिनचर्या नियमित होगी और रोजी रोजगार के अवसर का लाभ वे ले सकेंगे। जानकारी हो कि लोकसभा चुनाव के दौरान क्षेत्रीय भ्रमण पर लोगों ने उनसे संबंधित मांग की थी और इसके बाद ललन सिंह ने रेलमंत्री को इससे संबंधित पत्र लिखा था।

ये भी पढ़ें

Samrat Chaudhary: 'मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा लालू परिवार', सम्राट चौधरी के बयान से गरमाई बिहार की सियासत

Bihar Politics: 'फिलिस्तीन का झंडा फहराने में बुराई नहीं...', मुकदमे वापस लें; बिहार के इस नेता के बयान से घमासान