Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalan Singh: 'श्रीराम को सभी सनातनी मानते हैं', BJP पर बरसे ललन सिंह; बोले- प्राण प्रतिष्ठा का मुद्दा...

ललन सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है इसलिए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का मुद्दा उछाला जा रहा है। पूर्व जदयू अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा 10 वर्षों में 20 करोड़ लोगों को रोजगार दिया जाना चाहिए। महंगाई आसमान छू रही है। एक डॉलर की कीमत 84 रुपये हो गई है।

By Suman Kumar Suman Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 17 Jan 2024 08:13 PM (IST)
Hero Image
'श्रीराम को सभी सनातनी मानते हैं', BJP पर बरसे ललन सिंह; बोले- प्राण प्रतिष्ठा का मुद्दा...

जागरण संवाददाता, लखीसराय। मुंगेर के सांसद सह जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन ने कहा कि जिसके पास जनता के पास जाने को कोई मुद्दा नहीं है वे श्रीराम का सहारा ले रहे हैं। मंदिर एवं भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का मुद्दा उछाल रहे हैं। भगवान श्रीराम को सभी सनातनी लोग मानते हैं। मैं भी मानता हूं, इसलिए रामनवमी के अवसर पर श्रद्धा एवं भक्ति भाव पूर्वक उनकी एवं हनुमान जी पूजा-अर्चना करते हैं। इसका ये मतलब नहीं कि भगवान श्रीराम को वोट के लिए इस्तेमाल किया जाए।

क्षेत्रीय सांसद दो दिवसीय लखीसराय दौरे के क्रम में बुधवार को बड़हिया में पार्टी के वरिष्ठ नेता सुजीत कुमार के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। वे इस दौरान भाजपा पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रतिवर्ष दो करोड़ बेरोजगार को रोजगार देने का वादा कर सत्ता पर काबिज हुई है। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा 10 वर्षों में 20 करोड़ लोगों को रोजगार दिया जाना चाहिए। महंगाई आसमान छू रही है। एक डॉलर की कीमत 84 रुपये हो गई है।

'अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है'

उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। भाजपा ने कालाधन लाने की बात की थी परंतु नीरव मोदी, विजय माल्या एवं मेहुल चौकसी हजारों करोड़ रुपये लेकर विदेश चले गए। इतना ही नहीं, केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना एवं आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना भी पूरी तरह फेल है। उज्ज्वला योजना के बाद गैस सिलेंडर की कीमत 1,400 रुपये करते हुए सब्सिडी समाप्त कर दी गई। गरीबों ने गैस उज्ज्वला ही लेना छोड़ दिया है। जबकि सीएजी की रिपोर्ट के मुताबिक एक मोबाइल नंबर पर 6,500 लोगों के नाम पर आयुष्मान भारत योजना की राशि की निकासी हुई है।

'संसद भवन को धुआं-धुआं कर दिया'

ललन सिंह ने आगे कहा, मैसूर के भाजपा सांसद की अनुशंसा पर दो लोग संसद भवन में घुसे और संसद भवन को धुआं-धुआं कर दिया। विपक्षी दलों द्वारा जांच की मांग करने पर सांसदों को निलंबित कर दिया गया। अभी लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा के पास जनता के सामने जाने का कोई मुद्दा ही नहीं रह गया है, इसलिए राम मंदिर एवं राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को उछाला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बिहार में बेरोजगारों को नौकरी मिल रही है। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को रोजगार के लिए दो लाख रुपये उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। गरीबी का दर घटा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का सर्वांगीण विकास हो रहा है। यहां की जनता सुशासन का अनुभव कर रहे हैं, लेकिन देश में भाजपा की सरकार तुष्टीकरण की राजनीति करके लोगों में विभेद पैदा कर रही है। लोगों को रोटी, कपड़ा और मकान चाहिए। भगवान तो देशवासियों की आस्था में बसे ही हैं। इसके लिए दिखावे की जरूरत नहीं होती है।

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A में सब ठीक तो है? नीतीश, लालू और तेजस्वी से मिले अखिलेश, राजद सुप्रीमो बोले- इतनी जल्दी क्यों है...

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar को लेकर अटकलबाजी फिर तेज, Chirag Paswan बोले- जिस दिन वो NDA में शामिल होंगे...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें