Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लखीसराय सड़क हादसे से...', PM मोदी ने ऐसे जताया दुख, प्रदेश के दिग्गज नेताओं की भी आई प्रतिक्रिया

बिहार के लखीसराय में हुए सड़क हादसे पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। इसके साथ ही प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा और जदयू नेता ललन सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई और पांच लोग जख्मी हुए हैं। बता दें कि मंगलवार देर रात ट्रक और ऑटो की आमने-सामने की टक्कर हुई थी।

By Mritunjai Mishra Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 21 Feb 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
'लखीसराय सड़क हादसे से...', PM मोदी ने ऐसे जताया दुख, प्रदेश के दिग्गज नेताओं की भी आई प्रतिक्रिया

जागरण संवाददाता, लखीसराय। लखीसराय-सिकंदरा राजकीय पथ पर रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र अंतर्गत बिहरौरा गांव के पास मंगलवार की आधी रात के बाद सीमेंट लाेड एक ट्रक और आटो की आमने-सामने की टक्कर में आटो पर सवार चालक सहित नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि पांच लोग जख्मी हो गए।

इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश उप मुख्यमंत्री व लखीसराय विधायक विजय कुमार सिन्हा के अलावा जदयू नेता ललन सिंह ने दुख जताया है।

ऑटो में सवार थे 14 लोग, जख्मी पटना रेफर

जानकारी के अनुसार, हादसे के दौरान ऑटो में चालक सहित कुल 14 लोग सवार थे। सभी जख्मी को इलाज को लिए लखीसराय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक इलाज करके सभी को पीएमसीसीएच, पटना रेफर कर दिया गया है।

मृतकों में चालक को छोड़ शेष आठ लोग मुंगेर जिले के जमालपुर नगर के केशोपुर नया टोला का रहने वाले थे। मृतकों सभी विद्यार्थी थे, जो दिन में पढ़ाई और गरीबी के कारण रात को केटरर का काम करते थे।

सभी को जमालपुर जाना था, एक ही ऑटो आया

सभी रिजर्व ऑटो से जमुई जिले के सिकंदरा से जमालपुर जाने के लिए लखीसराय आ रहे थे। दुर्घटना के बाद पुलिस के गश्ती दल ने सभी को सदर अस्पताल लखीसराय भेजा।

सभी 13 केटरर जमालपुर से लखीसराय पहुंचकर यहां से दो ऑटो रिजर्व करके मंगलवार की शाम को एक समारोह में सिकंदरा गए थे। उसी रात सभी को उक्त ऑटो से ही वापस लौटना था।

लेकिन, रात को वापसी के समय एक ही ऑटो सिकंदरा पहुंचा। चूंकि, सभी को लखीसराय पहुंचकर ट्रेन से जमालपुर जाना था। इसलिए ट्रेन के टाइम के हिसाब से सभी एक ही सीएनजी ऑटो पर सवार होकर लखीसराय के लिए चल दिए।

भीषण था हादसा

रास्ते में बिहरौरा गांव के पास राजकीय पथ की एक पुलिया पर सामने से आ रहे सीमेंट लदे ट्रक से ऑटो की सीधी टक्कर हो गई। टक्कर के बाद ऑटो चकनाचूर हो गया और उस पर सवार चालक सहित नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग जख्मी हो गए।

सूचना पर रामगढ़ चौक थाना अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार पंडित ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर सभी को लखीसराय सदर अस्पताल पहुंचाया। उधर, घटना के बाद ट्रक चालक ने ट्रक को आगे झुलौना गांव के पास बैक करके विपरीत दिशा में खड़ा करके फरार हो गया। बाद में पुलिस ने उक्त ट्रक को कब्जे में कर लिया।

लखीसराया हादसे के मृतकों की सूची

मृतकों में ऑटो चालक लखीसराय जिले के तेतरहाट थाना क्षेत्र के महिसोना गांव निवासी महावीर गोस्वामी के पुत्र मनोज कुमार उर्फ छोटू गोस्वामी (28) के अलावा मुंगेर जिले के जमालपुर नगर अंतर्गत केशोपुर नया टोला के छित्तन पासवान के दो पुत्र राजवीर कुमार उर्फ अमित कुमार (28) और दीवाना कुमार (20) हैं।

वहीं, वीर पासवान के दो पुत्र विनय कुमार (24) एवं रामू कुमार (25), धर्मेंद्र पासवान के पुत्र मोनू कुमार पासवान (18), उपेंद्र पासवान के पुत्र अनुज कुमार (20), हीरा पासवान के पुत्र रोहित कुमार (20), शंकर पासवान उर्फ शिव पासवान के पुत्र किशन कुमार (24) शामिल हैं।

हादसे में ये हुए जख्मी

जख्मी हुए ऑटो सवार लोगों में जमालपुर के ही नया गांव निवासी गजाधर कुजूर के पुत्र संजीत कुमार उर्फ संजू (22), जहांगीरा केशोपुर के संजीव पासवान के पुत्र रितिक कुमार (24), लखविंदर उर्फ लाखो पासवान के पुत्र साहिल कुमार (17), बिरजू पासवान के पुत्र सावन कुमार (18) एवं छित्तन पासवान के पुत्र सागर कुमार (18) शामिल हैं।

बुधवार सुबह लखीसराय के एसडीपीओ राकेश कुमार एवं एसडीओ चंदन कुमार के अलावा जिला परिषद अध्यक्ष रविरंजन कुमार टनटन ने पहुंचकर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए सरकार के स्तर से मदद का भरोसा दिलाया।

ऑटो और ट्रक की टक्कर में उक्त हादसा हुआ है। ट्रक का चालक भाग गया है। परिवहन विभाग के अनुसार, ट्रक (बीआर-02जीए-7224) गया जिले के फतेहपुर थाना अंतर्गत कटैया गांव के कृष्णमोहन कुमार के नाम से पंजीकृत है। दोनों वाहनों के चालक की लापरवाही से उक्त हादसा हुआ है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। - राकेश कुमार, एसडीपीओ, लखीसराय

प्रधानमंत्री ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए एक्स हैंडल पर पोस्ट साझा की है। पीएमओ की ओर से इसमें लिखा गया है कि बिहार के लखीसराय में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव सहायता में जुटा है।

लखीसराय विधायक विजय सिन्हा और ललन सिंह ने भी दी प्रतिक्रिया

इधर, इस हादसे को लेकर बिहार के उप मुख्यमंत्री सह लखीसराय के विधायक विजय कुमार सिन्हा एवं क्षेत्रीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने भी लखीसराय सड़क हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने जख्मी के बेहतर इलाज के भरोसा दिलाते हुए मृतकों के स्वजन के प्रति सहानुभूति व्यक्त की है।