Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lakhisarai DM News: बालू माफिया का आतंक! डीएम की गाड़ी में मारी टक्कर, अंगरक्षक को निकालनी पड़ी पिस्टल, फिर...

ट्रक की टक्कर में डीएम के वाहन का पिछला हिस्सा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। डीएक के अंगरक्षक ने जब बालू लोड ट्रक को रोकने का प्रयास किया उन्हें भी ठोकर मारने का प्रयास करते हुए फरार हो गया। डीएम के साथ उनकी एस्कॉर्ट टीम नहीं थी। डीएम के वाहन में टक्कर मारने के बाद ट्रक लेकर चालक पतनेर रोड में भाग गया।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 12 Jan 2024 08:55 PM (IST)
Hero Image
बालू माफिया का आतंक! डीएम की गाड़ी में मारी टक्कर, अंगरक्षक को निकालनी पड़ी पिस्टल, फिर...

संवाद सहयोगी, लखीसराय। लखीसराय में अवैध बालू खनन और ओवरलोडिंग रोकने की बड़ी चुनौती बनी हुई है। गुरुवार की रात बालू ओवरलोड ट्रक ने शहर के कबैया थाना क्षेत्र अंतर्गत बाइपास रोड स्थित पचना रोड चौराहा के नजदीक जिलाधिकारी अमरेंद्र कुमार के सरकारी इनोवा वाहन (बीआर-53सी-0011) को ओवरटेक करके टक्कर मार दी। इसमें डीएम अमरेंद्र कुमार बाल-बाल बच गए।

ट्रक की टक्कर में डीएम के वाहन का पिछला हिस्सा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। शुक्रवार को क्षतिग्रस्त वाहन को ठीक कराया गया। डीएक के अंगरक्षक ने जब बालू लोड ट्रक को रोकने का प्रयास किया उन्हें भी ठोकर मारने का प्रयास करते हुए फरार हो गया। डीएम के साथ उनकी एस्कॉर्ट टीम नहीं थी। डीएम के वाहन में टक्कर मारने के बाद ट्रक लेकर चालक पतनेर रोड में भाग गया।

इसके बाद डीएम ने एसपी पंकज कुमार को इसकी जानकारी दी। तब पुलिस हरकत में आई और आगे जाकर बालू लोड ट्रक को पकड़ लिया। जबकि चालक ट्रक का नंबर प्लेट खोलकर भाग गया।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के अनुसार, डीएम अमरेंद्र कुमार गुरुवार की रात करीब साढ़े नौ बजे पटना से लखीसराय लौट रहे थे। बाइपास रोड स्थित ट्रैफिक थाने के पास डीएम अपनी गाड़ी रोककर बालू वाहन के चालान की जांच करने लगे। इसी दौरान जिला मुख्यालय की ओर से एक ओवरलोड बालू ट्रक ट्रैफिक थाना के पास पहुंचा जिसे डीएम ने रोकने कहा, लेकिन ट्रक चालक ट्रक लेकर भागने लगा।

अंगरक्षक को निकालनी पड़ी पिस्टल

इसके बाद डीएम अपने वाहन से उक्त बालू लोड ट्रक का पीछा करने लगे। बाइपास रोड में संत जोसेफ स्कूल के सामने ब्रेकर के पास डीएम ने बालू ट्रक को रोक लिया। इसके बाद फिर चकमा देकर ट्रक चालक भागने लगा। डीएम ने पचना रोड चौराहा के पास उस ट्रक को रोका। स्थिति गंभीर देख डीएम के अंगरक्षक ने हाथ में पिस्टल लेकर ट्रक चालक को रुकने बोला। इसी बीच ट्रक चालक चकमा देकर डीएम के गाड़ी में टक्कर मारकर ट्रक को पतनेर रोड में लेकर भाग गया। आगे जाकर ट्रक चालक सड़क किनारे ट्रक खड़ा का उसका नंबर प्लेट खोलकर भाग गया। इसके बाद अमहरा और कबैया थाना की पुलिस ट्रक को जब्त कर लिया।

गुरुवार की रात पटना से लौटने के दौरान एक बालू ओवरलोड ट्रक को हमने जांच के लिए रोकने का प्रयास किया। लेकिन, ट्रक चालक मेरी गाड़ी के पीछे टक्कर मारकर पतनेर रोड में भाग गया, जिसे बाद में जब्त कर लिया गया है। ट्रक का नेम प्लेट खोलकर चालक फरार हो गया। इस मामले में मेरे चालक के बयान पर केस दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। जब्त ट्रक के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है। - अमरेंद्र कुमार, डीएम, लखीसराय

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: 'मर्यादा पुरुषोत्तम राम के नाम पर...', PM Modi पर बरसे राजद नेता शिवानंद तिवारी

ये भी पढ़ें- Darbhanga Politics News: दरभंगा जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की कुर्सी छिनी, 26 सदस्यों की सहमति से अविश्वास प्रस्ताव पारित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें