Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलमंत्री ने पूरी कर दी ललन सिंह की मांग, अब बड़हिया स्टेशन पर रुकेगी एक और ट्रेन; टाटा तक सफर होगा आसान

मोकामा-किऊल रेल खंड के बीच बड़हिया रेलवे स्टेशन पर मंगलवार से 18181 व 18182 टाटा-थावे एक्सप्रेस का ठहराव होगा। मुंगेर के सांसद सह केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह मंगलवार की शाम को बड़हिया रेलवे स्टेशन पर 18182 डाउन टाटानगर-थावे एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर बड़हिया स्टेशन से रवाना करेंगे। इसको लेकर स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म पर तैयारी की जा रही है।

By Anant Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 27 Aug 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, बड़हिया (लखीसराय)। Train Stoppage 18181 और 18182 टाटा-थावे-टाटा एक्सप्रेस ट्रेन (Tata-Thave Express) का ठहराव चार वर्ष के बाद हो रहा है। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री ललन सिंह (Lalan Singh) इस ट्रेन को बड़हिया में हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसको लेकर स्टेशन पर टेंट भी बनाया जा रहा है।

जानकारी हो कि 2020 में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को लेकर सभी ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया था। कोरोना काल के बाद रेल विभाग द्वारा कुछ ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन (Special Train) बनाकर चलाया गया था, लेकिन बड़हिया में ठहराव नहीं दिये जाने पर 17 जनवरी 2021 से रेल संघर्ष समिति के बैनर तले सात दिन तक आमरण अनशन किया गया था।

अभी बड़हिया रेलवे स्टेशन पर 21 जोड़ी ट्रेनों का ठहराव हो रहा

उसके बाद 25 जुलाई को बड़हिया स्टेशन पर आठ घंटा तक ट्रेन बाधित कर आंदोलन किया गया था। उसके बाद सांसद ललन सिंह ने उस समय भी पहल की थी। फिर रेलवे ने बड़हिया स्टेशन पर पांच ट्रेनों का ठहराव दिया गया था। पुनः आंदोलन करने पर अन्य ट्रेनों का ठहराव भी दिया गया।

वर्तमान में अभी बड़हिया रेलवे स्टेशन पर 21 जोड़ी ट्रेनों का ठहराव हो रहा है। टाटानगर-थावे ट्रेन का ठहराव देने की मांंग केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रेलमंत्री से की थी।

इस संबंध में स्टेशन मास्टर कौशल किशोर ने बताया कि प्लेटफार्म संख्या एक पर कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है। मंगलवार से डाउन में 21 बजकर नौ मिनट पर 18182 टाटानगर-थावे एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को लेकर केंद्रीय मंत्री ललन सिंह हरी झंडी दिखाएंगे। इस ट्रेन के रुकने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

यह भी पढ़ें-

Chhapra से Anand Vihar के लिए चलेगी Special Train, गोरखपुर-बरेली समेत इन स्टेशनों पर होगा स्टॉपेज; जानें टाइमिंग

Bihar Train News: दानापुर मंडल के 8 स्टेशनों पर होगा फेमस ट्रेनों का ठहराव, पढ़ें सभी गाड़ियों की लिस्ट यहां