Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat: पहले दिन समय पर पहुंची पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन, इतने यात्रि‍यों ने किया सफर

पटना से हावड़ा तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का विधिवत परिचालन मंगलवार को हो गया। रेलवे द्वारा निर्धारित समय सुबह नौ बजकर 20 मिनट पर वंदे भारत ट्रेन पटना से लखीसराय स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची। ट्रेन को देखने के लिए भीड़ लग गई। लखीसराय स्टेशन के बुकिंग सुपरवाइजर जेके सिंह के अनुसार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का लखीसराय स्टेशन पर नियमित ठहराव किया गया है।

By Mukesh KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 26 Sep 2023 11:44 PM (IST)
Hero Image
लखीसराय स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन रुकते ही यात्रियों की भीड़ - जागरण

संवाद सहयोगी, लखीसराय: पटना से हावड़ा तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का विधिवत परिचालन मंगलवार को हो गया। रेलवे द्वारा निर्धारित समय सुबह नौ बजकर 20 मिनट पर वंदे भारत ट्रेन पटना से लखीसराय स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची। ट्रेन को देखने के लिए भीड़ लग गई।

लखीसराय स्टेशन के बुकिंग सुपरवाइजर जेके सिंह के अनुसार, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का लखीसराय स्टेशन पर नियमित ठहराव किया गया है। पहले दिन ट्रेन अपने निर्धारित समय पर पहुंची।

21 यात्रियों ने लिया ऑनलाइन टिकट

बुकिंग सुपरवाइजर ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन से सफर के लिए पहले दिन 21 यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट लिया। इसमें नौ यात्रियों ने हावड़ा, नौ आसनसोल एवं तीन यात्रियों ने जसीडीह का सफर किया है।

जानकारी हो कि 24 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए शुभारंभ किया था। लखीसराय स्टेशन पर लखीसराय विधायक सह नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया था।

इसके बाद इस ट्रेन के परिचालन शुरू होने का यात्री इंतजार कर रहे थे। मंगलवार को इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्री समय से पहले स्टेशन पहुंचे थे।

नगर परिषद लखीसराय के सभापति ने किया सफर

नगर परिषद लखीसराय के सभापति अरविंद पासवान ने भी पहले दिन वंदे भारत ट्रेन का सफर किया। नई तकनीक युक्त ट्रेन पर चढ़ते ही सभापति काफी खुश नजर आए।

सभापति को ट्रेन पर चढ़ाने नगर परिषद लखीसराय कार्यालय के नाजिर अरुण कुमार गुप्ता, कई संवेदक सहित कई अन्य लोग थे, जि‍न्‍होंने सभापति को गुलाब देकर ट्रेन में चढ़ाया।

शहर के नया बाजार के कई यात्री हावड़ा के लिए सफर किया। ट्रेन के स्टेशन पर रुकते ही ऑटोमेटिक दरवाजा खुल गया। इसके बाद यात्री आरक्षित टिकट के अनुसार ट्रेन के बोगी में चढ़े।

स्टेशन पर ट्रेन को पहुंचते ही मौजूद यात्री भी काफी रोमांचित हो गए। दो मिनट के ठहराव के बाद चमचमाती वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रफ्तार नापती लखीसराय स्टेशन से आगे के लिए रवाना हो गई।

यह भी पढ़ें- बेगूसराय में शिवलिंग तोड़ने का मामला: गिरिराज सिंह बोले- पुलिस केवल हिंदुओं पर कार्रवाई कर रही, मुझे भी...

यह भी पढ़ें- Bihar: KK Pathak के निर्देश पर एक्शन में शिक्षा विभाग, स्कूल से गायब रहनेवाले 3.32 लाख बच्चों के काट दिए नाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें