Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'बिहार में बालू माफिया को मिल रहा सत्ता का संरक्षण', BJP के विजय सिन्हा का नीतीश सरकार पर हमला

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने गुरुवार को सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार में बालू माफिया को सत्ता से संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने कहा कि इस वजह से बालू माफिया ने दारोगा की वाहन से कुचलकर हत्या कर दी। विजय सिन्हा ने कहा कि अब बिहार की जनता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुक्ति चाहती है।

By Mukesh KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 07:55 PM (IST)
Hero Image
'बिहार में बालू माफिया को मिल रहा सत्ता का संरक्षण', BJP के विजय सिन्हा का नीतीश सरकार पर हमला

संवाद सहयोगी, लखीसराय। लखीसराय के विधायक सह बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि बिहार में बालू माफिया को सत्ता का संरक्षण मिल रहा है। राज्य में बालू कारोबार से राजद और जदयू के लोग जुड़े हुए हैं। ये लोग नियमों की अनदेखी कर अवैध तरीके से बालू खनन कर अकूत कमाई कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बालू के इस खेल में सत्ता पक्ष के लोग भी हिस्सेदार हैं। इस कारण बालू माफिया का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। उसी का परिणाम है कि जमुई में बालू माफिया द्वारा बालू वाहन से दारोगा की कुचल कर हत्या कर दी गई।

'शराब माफिया और जमीन को भी...'

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार में बालू माफिया के अलावा शराब और जमीन माफिया को भी सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। बता दें कि विजय सिन्हा गुरुवार को लखीसराय में भाजपा विधानसभा कार्यालय में जनसंवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात कर रहे थे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सत्ता में भ्रष्टाचारियों की जमात बैठी हुई है जो बिहार की तरक्की नहीं कर सकती है। बिहार पहले से ही विशेष राज्य था, लेकिन लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने मिलकर इसको पिछड़े राज्य की श्रेणी में ला दिया है।

'जनता अब उनसे मुक्ति चाह रही है'

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सत्ता की कुर्सी के लिए विशेष राज्य की मांग कर रहे हैं। यहां की जनता अब उनसे मुक्ति चाह रही है।

नेता प्रतिपक्ष ने जनसंवाद कार्यक्रम में आए मामलों की जानकारी देते हुए बताया जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में नल-जल योजना फेल है। पेयजल की समस्या बनी हुई है। जिलाधिकारी को इसकी समीक्षा करनी चाहिए। आरोप लगाया कि जिले के हलसी थाना क्षेत्र में कुछ माह पूर्व हुए सोफेन्द्र यादव हत्याकांड में पुलिस ने मुख्य आरोपित को बचा लिया। इस केस की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- Bihar News: धार्मिक जुलूस में नारेबाजी, डीजे व हथियारों पर लगी रोक; गृह विभाग ने सभी जिलों के DM और SP को लिखा पत्र

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'किसान हलकान हैं और सरकार मस्त है', मधुबनी में गरजे प्रशांत किशोर; लोगों से की ये अपील