Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: मधेपुरा में ट्रिपल मर्डर से सनसनी... एक ही परिवार के तीन लोगों की बेरहमी से हत्या, यह है मामला

बिहार के मधेपुरा में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। मामला भूमि विवाद से जुड़ा है। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस अब हत्यारों की तलाश करने में जुट गई है। फिलहाल इस हत्या के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है। घटना को कैसे अंजाम दिया गया है यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 18 Dec 2023 10:07 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मधेपुरा। मधेपुरा जिले के भर्राही ओपी अंतर्गत सकरपुरा गांव में रविवार की रात भूमि विवाद में एक ही परिवार के तीन सदस्य की हत्या कर दी गई है। मरने वालों में सूर्य नारायण साह, पत्नी अनिता देवी व पुत्र प्रद्युम्न साह शामिल हैं। हत्यारों का पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है।

मृतकों के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। मृतकों में 58 वर्षीय सूर्य नारायण साह, उनकी पत्नी 52 वर्षीय अनिता देवी और 30 वर्षीय बेटे प्रद्युम्न शामिल हैं।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रवेंद्र भारती, सर्किल इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार,सदर थानाध्यक्ष राज किशोर मंडल,भर्राही ओ पी अध्यक्ष दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच तीनों मृतक के शव को कब्जे में ले सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा शव स्वजन को सौंप दिया।

हत्या के कारणों को भूमि विवाद से जोड़ कर देखा जा रहा है। मृतक सूर्य नारायण साह तीन भाई में सबसे छोटा था। बड़ा भाई का नाम राम नारायण साह, दूसरा भाई का नाम देव नारायण साह था। तीनों भाई के बीच पिछले दस वर्षों से भूमि विवाद चल रहा था। भूमि विवाद को लेकर आपस में कई बार मारपीट की घटना भी हुई थी।

सिर में मारी गई गोली

ग्रामीणों ने बताया कि पंद्रह दिन पूर्व भी राम नारायण साह और सूर्य नारायण साह के बीच जमीन को लेकर मारपीट की घटना हुई थी। घटना को लेकर पर मृतक की छोटी बेटी रेणु कुमारी ने बताया कि फोन पर हत्या की जानकारी मिलने पर गांव पहुंची है। उनके माता पिता और भाई के सिर में गोली मारी गई है।

रेणु ने बताया कि उनके पिता का चाचा के साथ भूमि विवाद चल रहा था। माूमला कोर्ट में चल रहा है। रेणु ने बताया कि उनके दो भाई में बड़ा भाई मुुंबई में रहकर नौकरी करता है। जबकि छोटा भाई गांव में ही माता पिता के साथ खेती बाड़ी करता था।

उसने बताया कि उसके बड़े भाई सुशील कुमार उर्फ रमन की दो शादी हुई थी। पहली पत्नी के छोड़कर चले जाने के बाद उसने दूसरी शादी की थी। वहीं, भाई प्राद्युम्न की तीन शादी थी। दो पत्नी के छोड़कर जाने के बाद उसने तीसरी शादी की थी।

वहीं, घटना की जानकारी होने पर एसपी राजेश कुमार घटना पहुंच कर मामले की जानकारी ली। देर रात में ट्रीपल हत्या कांड की सूचना मिलने के बाद सुवह अन्य पुलिस पदाधिकारी के साथ घटना स्थल पर पहुंच घटना के कारण और हत्यारों के संबंध में पड़ताल शुरू किया। परंतु कोई कुछ बताने को तैयार नही है।

श्वान दस्ता और एफएसएल की टीम को घटना स्थल पर बुलाया गया है। पुलिस सभी बिंदुओं पर घटना की जांच कर रही है। बहुत जल्द हत्या के कारणों का पता लगा लिया जाएगा और घटना में शामिल हमलावरों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। -राजेश कुमार, पुलिस अधीक्षक, मधेपुरा

यह भी पढ़ें- रेलवे फाटकों की अहमियत दरकिनार, एक ही दिन दो लोगों ने गंवाई जान, फिर भी लोग बन रहे अंजान, इन्हें नहीं मौत का खौफ

यह भी पढ़ें- हाजीपुर में कानून को ठेंगा: शिक्षा विभाग के एडीपीसी का बदमाशों ने किया अपहरण, जैसे-तैसे जान बचाकर भागे अधिकारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर