Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: श्मशान में बेटे की जलती चिता पर कूद गई मां, हालत गंभीर; पुत्र ने फांसी लगाकर दी थी जान

Madhepura News बिहार के मधेपुरा जिले में एक मां का अपने बेटे के लिए असीम प्रेम का मामला सामने आया है। महिला अपने बेटे की मौत सह नहीं सकी और उसकी जलती चिता में कूद गई। वहीं मौजूद जानकार लोगों ने किसी तरह से उसे चिता से बाहर निकाला लेकिन तब तक उसका शरीर लगभग 70 प्रतिशत जल चुका था उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 07 Nov 2023 09:58 PM (IST)
Hero Image
मेडिकल कॉलेज में इलाजरत महिला व मौजूद परिजन। (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, सि‍ंहेश्वर (मधेपुरा)। बिहार के मधेपुरा जिले में एक मां का अपने बेटे के लिए असीम प्रेम का मामला सामने आया है। महिला अपने बेटे की मौत सह नहीं सकी और उसकी जलती चिता में कूद गई।

वहीं मौजूद जानकार लोगों ने किसी तरह से उसे चिता से बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसका शरीर लगभग 70 प्रतिशत जल चुका था, उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि महिला की स्थिति चि‍ंताजनक है।

मोबाइल दुकान पर काम करता था युवक

जानकारी के अनुसार, सुखासन वार्ड छह निवासी सिकंदर यादव का पुत्र करण कुमार (18) मधेपुरा रोड में झिकटिया में एक दुकान में नौकरी करता था। रविवार को करण ने दुकानदार के मोबाइल फोन से किसी और को गलती से 1500 रुपये भेज दिए।

इसके बाद दुकानदार ने पैसों की मांग करते हुए उसका मोबाइल फोन छीन लिया और सारी बात करण की मां को भी बताई। बाद में रात को उसके चाचा ने दुकानदार को पैसे चुकाने का आश्वासन देकर उसका फोन वापस दिलाया।

ग्रामीणों ने मह‍िला को बचाया

इसके बाद सोमवार की सुबह करण का शव घर में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला। शाम में परिवार के लोग उसका दाह-संस्कार कर घर वापस लौटे।

रात में उसकी मां घर से निकल गईं। परिवारवालों ने पीछा किया, लेकिन तब तक वह श्मशान पहुंचकर बेटे की चिता में कूद चुकी थी। ग्रामीणों ने किसी तरह उन्हें बाहर निकाला। मधेपुरा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है।

उधर, इलाके के थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि इस तरह की एक घटना की सूचना मिली है। मगर कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है, लिखित आवेदन मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें - नीतीश का आरक्षण के बाद एक और दांव, इन लोगों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपये; पढ़ें विधानसभा में कही ये बड़ी बातें

यह भी पढ़ें - Bihar Assembly Winter Session: विधानसभा में विपक्ष ने किया हंगामा, वेल में कुर्सियां पलटी; दो विधायकों को चेतावनी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर