Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: मधेपुरा के स्‍कूल में मध्याह्न भोजन में मिला कीड़ा, परिजनों ने जमकर किया हंगामा: हेडमास्‍टर पर लगाए आरोप

Bihar News बिहार में स्‍कूली बच्‍चों के खाने में कीड़े इल्‍ली छिपकली जैसे जीव-जन्‍तु निकलने के मामले थम नहीं रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मधेपुरा जिले में सामने आया है। बच्‍चों ने मिड डे मील का खाना खाते समय कीड़े देखे तो परिजनों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद उन्‍होंने जमकर हंगामा करते हुए प्रधानाध्‍यापक पर कई आरोप लगाए।

By Dharmendra Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 03 Aug 2024 09:02 AM (IST)
Hero Image
विद्यालय द्वारा बच्‍चों को थाली में परोसा गए चावल में मिले कीड़े।

संवाद सूत्र, नयानगर (मधेपुरा)। Madhepura News: उदाकिशनगंज प्रखंड के नयानगर पंचायत स्थित सिंगारपुर बैरागी टोला उत्क्रमित मध्य विद्यालय में एमडीएम में कीड़ा मिलने का मामला सामने आया है। मामला शुक्रवार की है, जहां मेन्यू के अनुसार, विद्यालय में बच्चों को खाना खाने के लिए दि‍या गया था। इसमें खाने के दौरान छात्र-छात्राओं की थाली में खाना खाने की बीच चावल में कीड़ा मिला।

इसके बाद स्कूली बच्चों ने अपने अपने अभिभावक को भी जब इस बात की जानकारी दी। इस पर विद्यालय परिसर में ही अभिभावकों ने हंगामा किया। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय में प्रधानाध्यापक मनमानी करते हैं। विद्यालय में अराजकता की स्थिति है।

'प्रधानाध्यापक हस्ताक्षर कराने के लिए रजिस्टर घर पर भेज देते हैं'

विद्यालय के शिक्षा सचिव के अध्यक्ष सीता देवी सचिव संगीता कुमारी ने बताया कि विद्यालय में शिक्षा समिति की बैठक नियमित रूप से नहीं होती है। हमलोगों को कोई पता ही नहीं चलता है क‍ि स्कूल में क्या-क्‍या होता है।विद्यालय के प्रधानाध्यापक हस्ताक्षर कराने के लिए रजिस्टर घर पर भेज देते हैं।

मालूम हो कि गत कुछ दिन पहले भी प्रधानाध्यापक बिना किसी सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित थे। वहीं विद्यालय परिसर में कचरा फैला हुआ था। वहीं, ग्रामीण विनोद मंडल, कैलाश मंडल,लटूरन मंडल व अन्य ग्रामीण ने इस इस कीड़ा मिलने की जांच वरीय से मांग की है, क्योंकि इस विद्यालय में बारबार एमडीएम में कीड़ा मिलने की सूचना मिल रही है।

वहीं विद्यालय के एचएम सुनील कुमार सुमन ने कहा कि एमडीएम में कीड़ा नहीं मिली है। ग्रामीण वैसे ही आरोप लगा रहे हैं। वहीं कुछ अभिभावकों का कहना था कि रसोइया द्वारा चावल को सही ढंग से साफ सफाई नहीं किए जाने से ऐसी विकट स्थिति पैदा होती है।

जानकारी मिली है, जांच की जाएगी। जांच के बाद एचएम से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। - निर्मला कुमारी, बीइओ, उदाकिशुनगंज

यह भी पढ़ें - 

Bhagalpur News: MDM की खिचड़ी में मिली मरी हुई छिपकली, स्‍कूल प्रिंसिपल और 14 बच्चे बीमार; NGO ने झाड़ा पल्‍ला

Bihar Reservation Quota: नीतीश ने 17 साल पहले कर दिया था SC का उप वर्गीकरण, अब अनुसूचित जाति विभाग को अलग किया