Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhepura: भूमि विवाद में दुकानदार की हत्या, बदमाशों ने सीने में मारी 2 गोली; परिजनों ने की 50 लाख के मुआवजे की मांग

मधेपुरा के मुरलीगंज में बदमाशों ने भूमि विवाद में एक दुकानदार को गोली मार दी। जिसके बाद दुकानदार की मौत हो गई। दुकानदार की हत्या से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। आक्रोशित स्वजनों और स्थानीय लोगों ने स्टेस हाईवे-91 पर जाम लगा दिया। आक्रोशित स्वजनों ने प्रशासन से 50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है।

By Dharmendra KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 05:33 PM (IST)
Hero Image
भूमि विवाद में दुकानदार की हत्या, बदमाशों ने सीने में मारी 2 गोली

संवाद सूत्र, मुरलीगंज (मधेपुरा)। Madhepura Crime News मुरलीगंज थानाक्षेत्र अंतर्गत रजनी पंचायत के नयानगर टोला में सोमवार की देर संध्या बदमाशों ने किराना दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना से आक्रोशित स्वजन व स्थानीय लोगों ने मंगलवार को एसएच-91 जाम कर प्रदर्शन किया। जाम करीब पांच घंटे तक रहा। प्रदर्शन कर रहे लोग हत्या में संलिप्त आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी सहित पीड़ित के स्वजनों को 50 लाख मुआवजा की मांग कर रहे हैं।

बताया गया कि नयानगर टोला निवासी बाबूलाल हांसदा का 35 वर्षीय पुत्र राजेश हांसदा सोमवार को दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान दो बाइक पर सवार चार बदमाश दुकान पर पहुंचे। कुछ सामन की खरीदारी की। उसके बाद सीने में दो गोली मारकर फरार हो गया। इससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। स्थानीय लोगों ने जख्मी को मुरलीगंज सीएचसी में भर्ती कराया, जहां मौजूद चिकित्सक डॉ. अमित कुमार अमर ने मृत घोषित कर दिया।

वहीं, थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि गोली मारकर की गई हत्या मामले में छानबीन की जा रही है। दुकानदार की पत्नी रंजू देवी ने 10 नामजद पर हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

भू-माफिया दे रहा घटना को अंजाम

घटना के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि मुरलीगंज में भू-माफियाओं के द्वारा अवैध जमीन की खरीद बिक्री की जा रही है। साथ ही साथ अवैध रूप से उन भूमि पर जबरन कब्जा के लिए घटना को अंजाम दिया जाता है। इससे पूर्व राजेश हांसदा के पिता बाबूलाल हांसदा की भी हत्या भूमि विवाद में ही हुई थी। अब तक आधा दर्जन लोगों की हत्या भूमि विवाद को लेकर हो चुकी है।

सफेदपोश व व्यवसायियों का भी आ रहा नाम

राजेश हांसदा हत्याकांड मामले में पत्नी रंजू देवी ने 10 नामजद के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इसमें जिले व प्रखंड क्षेत्र के सक्रिय भू-माफिया व सफेदपोस नेता, प्रसिद्ध व्यवसायी का नाम आ रहा है। यद्यपि पुलिस अभी इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर रही है। लेकिन जल्द ही नाम सबके सामने होगा। पीड़िता का कहना है कि भूमि विवाद को लेकर ही पति की हत्या कराई गई है।

72 घंटे बाद भी नहीं हुई आरोपियों की गिरफ्तारी

गोली मारकर राजेश हांसदा की हत्या मामले में 72 घंटा बीतने के बाद भी पुलिस हत्यारों को पकड़ने में सफल नहीं हो पाई है। इस कारण पीड़ित सहमे व डरे हुए हैं। स्वजनों का कहना है कि हत्यारा उनलोगों पर भी हमला कर सकता है। पुलिस अगर जल्द गिरफ्तारी नहीं करती है तो उनलोगों पर भी खतरा है।

ये भी पढ़ें- बिहार में सनसनीखेज वारदात: मेले से लौट रहे युवक की बीच सड़क हत्या, बदमाशों ने मां-बहन के सामने मारी गोली

ये भी पढ़ें- Bihar Crime News: बिहार में बदमाशों के हौसले बुलंद! लूटपाट की नीयत से छात्र को सरेआम मारी गोली, हथियार लहराते हुए फरार